Asia Cup 2022: आज से होगा एशिया कप का आगाज, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मैच !

एशिया कप 2022 शनिवार यानी आज से शुरू होने जा रहा है। आज टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेला जाएगा।

एशिया कप 2022 शनिवार यानी आज से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेला जाएगा। भारत 28 अगस्त 2022 को पाकिस्तान के साथ दूसरे मैच के साथ एशिया कप 2022 में अपनी शुरुआत करेगा। एशिया कप 2022 टूर्नामेंट की मेजबानी दो स्थानों पर की जाएगी। पहले एशिया कप 2022 श्रीलंका में होने वाला था, लेकिन बढ़ते आर्थिक संकट के कारण, टूर्नामेंट को United Arab Emirates में स्थानांतरित कर दिया गया था।

यूएई में दो स्टेडियम मैच के लिए किये गए निर्धारित

एशिया कप 2022 यूएई के दो स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के नाम शामिल है। मैच टी20 प्रारूप में खेले जाएंगे और विशेष रुप से प्रदर्शित छह टीमों को दो समूहों में बांटा गया है।

दोनों टीमें एक-दूसरे के साथ एक बार खेलेंगी और दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमों को सुपर 4 में अपग्रेड किया जाएगा। सुपर 4 में टीमें फिर से एक दूसरे के साथ खेलेंगी।

एशिया कप 2022 की टीम और ग्रुप

एशिया कप में कुल छह देश शामिल हैं। जिन्हे ग्रुप ए और बी में बांटा गया है। बता दें ग्रुप ए में भारत पाकिस्तान हांगकांग और ग्रुप बी श्री लंका, बांग्लादेश ,अफ़ग़ानिस्तान की टीम शामिल होगी।एशिया कप 2022 का पहला मैच 27 अगस्त 2022 को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। दोनों टीमों के कप्तान की बात करे तो श्रीलंका की कप्तानी दासुन सानुका तो वहीं अफगानिस्तान की कप्तानी मोहम्मद नबी के हाथों में होगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button