फेसबुक अब बंद करेगा अपना ये फ़ीचर्स, यूज़र्स से कही ये बात …

एक रिपोर्ट के अनुसार, जिन यूजर्स की तरफ से फेसबुक के इन फीचर्स का इस्तेमाल किया जाता था, उन्हें एक नोटिफिकेशन जारी करके सूचना दी गई है

सोशल मीडिया यूज़र्स के लिए लोकप्रिय प्लेटफॉर्म में से एक फेसबुक है। जिसमे अब आपको कुछ बदलाव नजर आएंगे। फेसबुक कथित तौर पर अपनी कई सेवाओं को बंद करने कि तैयारी में हैं। गौरतलब हैं कि, फेसबुक को लेकर अक्सर लोकेशन ट्रैक को लेकर यूसर्स कि शिकायत मिलती रहती थी। इसका ख्याल रखते हुए कंपनी ने अब उन ऐप्स को बंद करने को कहा हैं। ये ऐप यूजर्स के लोकेशन को ट्रैक करने का काम आता था। लेकिन कंपनी अब इसे बंद कर रही हैं।

फर्जी खबरों पर सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तान के चैनल समेत ध्वस्त हुए 22 यूट्यूब चैनल
डेटा होगा डिलीट :

मेटा के प्रवक्ता एमिल वाज़क्वेज़ ने कहा कि, “हालांकि हम कम उपयोग के कारण फेसबुक पर कुछ स्थान-आधारित सुविधाओं को हटा रहे हैं, फिर भी लोग स्थान सेवाओं का उपयोग यह प्रबंधित करने के लिए कर सकते हैं कि उनके स्थान की जानकारी कैसे एकत्र और उपयोग की जाती है।” रिपोर्ट के मुताबिक, इसका मतलब यह नहीं है कि टेक दिग्गज पूरी तरह से लोकेशन डेटा इकट्ठा करना बंद कर देगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जिन यूजर्स की तरफ से फेसबुक के इन फीचर्स का इस्तेमाल किया जाता था, उन्हें एक नोटिफिकेशन जारी करके सूचना दी गई है। फेसबुक की तरफ से कहा गया है कि फेसबुक की तरफ से 31 मई 2022 के बाद यह सभी फीचर्स यूजर्स डेटा कलेक्ट करना बंद कर देंगे। साथ ही 1 अगस्त 2022 से फेसबुक की तरफ से यूजर्स के कलेक्ट किए गए डेटा को रिमूव कर दिया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button