‘नायक’ बने परिवहन मंत्री, धड़ाधड़ अफसरों पर की कार्यवाही !

उन्होंने मौके पर एआरटीओ प्रवर्तन को निलंबित करने का मौखिक आदेश दिया, इसके बाद शुरू हुआ निरीक्षण अभियान रात साढ़े आठ बजे तक चला

इटावा जिले में जारी ओवरलोडिंग का खेल शुक्रवार सुबह परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के सामने भी आया। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ओवरलोड ट्रक देखकर मंत्री का गुस्सा फूट पड़ा।

कुल 44 ट्रक जब्त किए गए

उन्होंने मौके पर एआरटीओ प्रवर्तन को निलंबित करने का मौखिक आदेश दिया। इसके बाद शुरू हुआ निरीक्षण अभियान रात साढ़े आठ बजे तक चला। कुल 44 ट्रक जब्त किए गए। उनमें से आठ को जब्त कर लिया गया, जबकि बाकी को कागजात साफ होने के बाद छोड़ दिया गया।

एआरटीओ प्रशासन ने बृजेश यादव को लगाई फटकार 

मंत्री दयाशंकर सिंह शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे एक्सप्रेस ट्रेन से लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे। वह सैफई के एक फूड प्लाजा पर रुका और कुछ देर बाद जब बाहर निकला तो देखा कि बाहर ओवरलोड ट्रक खड़े हैं। यह देखकर उन्हें गुस्सा आ गया। मौके पर मौजूद एआरटीओ प्रशासन ने बृजेश यादव को फटकार लगाई। एआरटीओ के प्रवर्तक मोहम्मद कय्यूम से तब पूछताछ की गई और मौखिक रूप से उन्हें मौके पर पाए जाने के बाद उन्हें निलंबित करने का आदेश दिया गया।

नाराजगी जताने वाला एक वीडियो भी वायरल

एआरटीओ प्रशासन बृजेश यादव ने बताया कि मंत्री सुबह आए थे। ओवरलोड ट्रक को देख नाराजगी जताई। एआरटीओ लागू करने के खिलाफ मंत्रियों ने मौखिक आदेश जारी किए हैं। लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। फिलहाल कार्रवाई के तहत आठ ओवरलोड ट्रक को जब्त किया गया है। परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह से नाराजगी जताने वाला एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसमें वे ओवरलोड ट्रकों पर नाराजगी जता रहे हैं और एआरटीओ प्रशासन को कार्रवाई के आदेश दे रहे हैं।

 

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button