FIFA WC: पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई !

अर्जेंटीना ने शनिवार को कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में अतिरिक्त समय तक चले गए लुसैल स्टेडियम में रोमांचक 2-2 गतिरोध के बाद पेनल्टी पर नीदरलैंड को 4-3 से हराया।

अर्जेंटीना ने शनिवार को कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में अतिरिक्त समय तक चले गए लुसैल स्टेडियम में रोमांचक 2-2 गतिरोध के बाद पेनल्टी पर नीदरलैंड को 4-3 से हराया।मैच के पहले 10 मिनट में डचों ने गेंद को कब्जे में लेने का खूब लुत्फ उठाया। आठवें मिनट में, मेन इन ऑरेंज के लिए घबराहट का क्षण था क्योंकि एक डिफेंडर से डच कीपर एंड्रीस नोपर्ट का पास बॉक्स के अंदर अर्जेंटीना के जूलियन अल्वारेज़ के बहुत करीब था, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

21वें मिनट में नीदरलैंड ने एक कार्नर जीता

दस मिनट के निशान के बाद, डचों ने अधिक कब्जे पर हावी होना शुरू कर दिया। मिडफ़ील्ड में बहुत खेल था। 18वें मिनट में ज्यूरियन टिम्बर ने अर्जेंटीना के बॉक्स के अंदर स्टीवन बर्गविजन को एक शानदार लॉन्ग पास दिया, लेकिन कीपर एमिलियानो मार्टिनेज बॉक्स के किनारे से गेंद को इकट्ठा करने में सफल रहे।

21वें मिनट में नीदरलैंड ने एक कार्नर जीता लेकिन अर्जेंटीना का बॉक्स आसानी से साफ हो गया। स्टार स्ट्राइकर मेसी ने मार्टन डी रून को ड्रिबल किया और लंबी दूरी के गोल का प्रयास किया, लेकिन शॉट गोल से काफी दूर चला गया। 24वें मिनट में नीदरलैंड्स ने भी गोल करने का मौका गंवाया। गेंद उनके बाएं पैर पर मेम्फिस डेपे के पास आई, लेकिन उनका फिनिश वाइड था।

अर्जेंटीना के निशाने पर तीन शॉट थे

हाफ़टाइम पर, स्कोरलाइन ने अर्जेंटीना के पक्ष में 1-0 पढ़ा, जिसके पास डचों के 58 प्रतिशत की तुलना में केवल 42 प्रतिशत कब्जा था। दोनों टीमों को दो-दो येलो कार्ड दिए गए। अर्जेंटीना के निशाने पर तीन शॉट थे जबकि नीदरलैंड के पास कोई नहीं था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button