IND-W vs ENG-W 2nd ODI: वीमेन क्रिकेटर्स ने रचा नया इतिहास, 23 बाद इंग्लैंड से वनडे सीरीज लेकर लौटेगी टीम इंडिया !

इंग्लैंड के खिलाफ कैंटबरी में खेले जा रहे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 88 रनों से जीत हासिल की

इंग्लैंड के खिलाफ कैंटबरी में खेले जा रहे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 88 रनों से जीत हासिल की। कैंटरबरी में इस जीत के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया है। उसके पहले खेले गए मैचों में तीन वनडे की सीरीज में 1-2 से भारत को हार झेलनी पड़ी थी मगर इस बार खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत सीरीज अपने नाम कर ली है।

23 साल बाद सीरीज की अपने नाम

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम को इंग्लैंड की सरजमीं पर 23 साल बाद वनडे सीरीज में जीत मिली है। इससे पहले भारत को 1999 में अंजुम चोपड़ा की कप्तानी में 2-1 से जीत मिली थी। भारत की टीम ने बुधवार को खेले गए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 333 रन का विशाल स्कोर बनाया। तो वहीं इंग्लैंड की टीम 245 रन पर की निपट गयी।

कैसा रहा इंडियन टीम का प्रदर्शन

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तूफानी पारी खेलते हुए 143 रन सिर्फ 111 पर बना दिए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके और 4 छक्के निकले। यह वनडे क्रिकेट में उनका 5वां शतक रहा। वह इंग्लैंड में वनडे में शतक लगाने वाली एशिया की पहली कप्तान भी बनीं। उसी के साथ हरलीन देओल ने भी मैच में शानदार 58 रनों की पारी खेली। उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया।मंधाना और यास्तिका भाटिया ने दूसरे विकेट के लिये अर्धशतकीय (54 रन) साझेदारी निभायी। बॉलर की बात करे तो भारतीय तेज गेंदबाज रेणुजा सिंह ने 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, हेमलता ने 2, जबकि दीप्ति सिंह और शेफाली वर्मा को 1-1 विकेट की सफलता मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button