Breaking News : भाजपा सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीनिवास प्रसाद का निधन !

कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद का सोमवार को निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद, जिनका यहां एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, उनका सोमवार को निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे। प्रसाद के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटियां हैं।

Srinivas Prasad Death: पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसद श्रीनिवास प्रसाद का निधन,  लोकसभा चुनाव के बीच BJP को झटका | Chamarajanagar BJP MP, Former Minister Srinivas  Prasad Death know about ...

सार्वजनिक जीवन में उनके लगभग 50 वर्षों का अंत

इस साल 18 मार्च को, प्रसाद ने चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की, जिससे सार्वजनिक जीवन में उनके लगभग 50 वर्षों का अंत हो गया। उन्होंने 1976 में तत्कालीन जनता पार्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया और 1979 में कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने से पहले वह जद (एस), जद (यू) और समता पार्टी के साथ भी रहे। प्रसाद ने 1999 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया।

50 ವರ್ಷದ ರಾಜಕೀಯ ಜೀವನಕ್ಕೆ ಶ್ರೀನಿವಾಸ್ ಪ್ರಸಾದ್ ನಿವೃತ್ತಿ | BJP MP Srinivas  Prasad Announce to Retire from his 50 years Politics - Kannada Oneindia

बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए, 2013 में विधायक चुने गए और सिद्धारमैया सरकार में राजस्व और धार्मिक बंदोबस्ती मंत्री बने।2016 में, प्रसाद ने कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में फिर से शामिल हो गए। उन्होंने 2017 में भाजपा के टिकट पर नंजनगुड उपचुनाव लड़ा लेकिन हार गए। इसके बाद उन्होंने 2019 में चामराजनगर से सफलतापूर्वक लोकसभा चुनाव लड़ा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button