लैथम-विलियमसन ने चौथे विकेट के लिए 221 रन की साझेदारी कर तोडा ये बड़ा रिकॉर्ड !

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को पहले वनडे मैच में आज यानी शुक्रवार (25 नवंबर) को हरा दिया। भारत की हार की सबसे बड़ी वजह...

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को पहले वनडे मैच में आज यानी शुक्रवार (25 नवंबर) को हरा दिया। भारत की हार की सबसे बड़ी वजह न्यूजीलैंड के टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन की शानदार पारी और जबरदस्त साझेदारी रही। इस पारी के दौरान दोनों बल्लेबाजों ने कुछ बड़े रिकॉर्ड भी तोड़े हैं।

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज लेथम ने इस मैच में 104 गेंद में नाबाद 145 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 19 चौके और पांच छक्के लगाए. यह भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज का वनडे में सबसे बड़ा स्कोर है। इस मामले में उन्होंने नाथन एस्टल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 1999 में राजकोट में भारत के खिलाफ 120 रन बनाए थे।

इस मैच में लेथम ने अपने कप्तान केन विलियमसन के साथ चौथे विकेट के लिए 221 रन जोड़े। यह वनडे में न्यूजीलैंड की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले लेथम ने 2017 में मुंबई में भारत के खिलाफ रॉस टेलर के साथ 200 रन की साझेदारी की थी।

इसी के साथ लैथम और विलियमसन की यह साझेदारी भारत के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा चौथे विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मामले में लेथम और विलियमसन ने पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ और शोएब मलिक का रिकॉर्ड तोड़ा है। इन दोनों ने 2009 में भारत के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 206 रन की साझेदारी की थी। यह केवल दूसरी बार है जब न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे में 300 से अधिक का लक्ष्य हासिल किया है। इससे पहले कीवी टीम ने 2020 में हैमिल्टन में 348 रनों का पीछा किया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button