NATION: अक्षय कुमार के एक विज्ञापन से आखिर ‘भारत सरकार’ क्यों आई विवादों के घेरे में ?

इन दिनों सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के नए विज्ञापन को लेकर देश में एक नया विवाद खड़ा होता दिख रहा है। जिसके चलते भारत सरकार भी इसके निशाने पर आती नज़र आ रही है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के नए विज्ञापन को लेकर देश में एक नया विवाद खड़ा होता दिख रहा है। जिसके चलते भारत सरकार भी इसके निशाने पर आती नज़र आ रही है। 9 सितम्बर को रिलीज़ हुए इस विज्ञापन में आखिर ऐसा क्या था जिसकी वजह से देश में अभिनेता के साथ साथ लोग सरकार को भी ट्रोल कर रहे है।

जाने विज्ञापन की पूरी कहानी

9 सितम्बर को रिलीज़ हुए विज्ञापन में दिखाया गया है कि पुलिस अफसर का किरदार निभा रहे अक्षय कुमार बेटी की विदाई पर रोते हुए पिता से कह रहे हैं कि ऐसी गाड़ी में बेटी को विदा करोगे तो रोना तो आएगा ही। पिता पूछता है- क्या कमी है इस गाड़ी में, इस पर अभिनेता कहते हैं कि इस कार में बस दो एयरबैग हैं। इसके बाद कार बदल जाती है,और दूल्हा कार में 6 एयरबैग गिनता नजर आता है। विज्ञापन में बताया जाता है कि ये कार बेटी कि विदाई में पिता ने गिफ्ट के तौर पर सौंपी हैं।

 

जाने विवाद की वजह

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की रोड सेफ्टी को लेकर बने इस वीडियो ऐड की जमकर इस लिए आलोचना हो रही है। क्यूंकि वीडियो में Indirectly दहेज़ देनी की बात की जा रही हैं जिसपर सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं, क्या ये दहेज का समर्थन है। आपको बता दें यह वीडियो नितिन गडकरी ने भी शेयर किया जिसपर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ट्वीट कर कहा कि क्या सरकार इस विज्ञापन के जरिए car safety को बढ़ावा दे रही है या दहेज प्रथा (Dowry system) को बढ़ावा देने के लिए पैसा खर्च कर रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button