POLITICS: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आखिर खुद को क्यों बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य ?

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने रविवार को एक बड़ा बयान दिया हैं, जिसमे उन्होंने खुद को टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य बताया हैं।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने रविवार को एक बड़ा बयान दिया हैं, जिसमे उन्होंने खुद को टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य बताया हैं। पी चिदंबरम के इस बयान के पीछे का क्या हैं पूरा सच? आखिर क्यों कांग्रेस नेता ने खुद को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य आइये जानते हैं पूरी खबर।

 

मैंने संसद में घोषणा की थी कि मैं Tukde-Tukde Gang का सदस्य हूं:  पी चिदंबरम

दरअसल पी चिदंबरम ने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने पूछा कि नरोत्तम मिश्रा ने शबाना आजमी, जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह के साथ ही उन्हें क्यों टुकड़े-टुकड़े गिरोह के ‘स्लीपर सेल’ की सूची में शामिल नहीं किया। जबकि मैंने संसद में घोषणा की थी कि मैं टुकड़े-टुकड़े गिरोह का सदस्य हूं। साथ ही चिदंबरम ने नरोत्तम मिश्रा को लेकर आगे कहां कि इन्हे केंद्रीय गृह मंत्री बनना चाहिए क्योंकि उनके पास ऐसी जानकारी है जो गृह मंत्रालय के पास भी नहीं है।

क्या था पूरा मामला ?

बता दें बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी ने गुरुवार को बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों की रिहाई को लेकर नाराजगी जताई थी।जिसके बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शबाना आजमी, जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह को ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग का एजेंट और स्लीपर सेल करार दे डाला था। नरोत्तम मिश्रा ने अपने दिए एक बयान में कहां था कि ये लोग सिर्फ भाजपा शासित राज्यों में हुई घटनाओं पर ही हल्ला मचाते हैं, जबकि कांग्रेस शासित राजस्थान और झारखंड जैसे राज्यों में हो रही घटनाओं पर मौन रहते हैं।

 

बीजेपी पर चिदंबरम का पलटवार

पिछले कुछ महीनों पहले चिदंबरम ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा था कि बीजेपी एक बिना डेटा वाली सरकार है।साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पर अपने जवाब में, चिदंबरम ने कहा, मैं ‘टुकड़े टुकड़े’ गिरोह का सदस्य हूं, जिसका अर्थ है ‘व्यवधान’। मैं चिंतित हूं क्योंकि इस संसद में एक सवाल पूछा गया था कि टुकड़े टुकड़े गिरोह के कौन सदस्य हैं? और माननीय मंत्री ने कहा ‘हमारे पास Tukde-Tukde Gang पर कोई DATA उपलब्ध नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button