Politics: कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री ? पायलट के साथ-साथ चर्चा में है और कई नाम…

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के कारण राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सीएम की कुर्सी छोड़ सकते हैं। जिसके बाद उनकी कुर्सी और राज्य की जिम्मेदारी किसके हिस्से जाती है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के कारण राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सीएम की कुर्सी छोड़ सकते हैं। जिसके बाद उनकी कुर्सी और राज्य की जिम्मेदारी किसके हिस्से जाती है। यह देखना बड़ा ही दिल चस्प होगा। सीएम के नाम को लेकर बनी अटकलों के बीच कांग्रेस पार्टी ने आज यानी रविवार, 25 सितंबर को जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई है।

कौन बनेगा गहलोत का उत्तराधिकारी

कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार शाम सात बजे बुलाई गई है,राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने की इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान प्रभारी अजय माकन भी मौजूद रहेंगे। यह बैठक ऐसे समय बुलाई गई है जब ऐसी चर्चा है कि गहलोत के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाने की स्थिति में राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है।

गहलोत की पहली पसंद नहीं लगते पायलट

सचिन पायलट अभी भी गहलोत के उत्तराधिकारी के लिए कांग्रेस नेतृत्व की पहली पसंद हैं। तो वहीं शनिवार को ही गहलोत के खास माने जाने वाले मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने सचिन पायलट को सीएम पद के लिए सबसे उपयुक्त बताया था। इधर आपको बताते चले शुक्रवार को सचिन पायलट ने विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी और पार्टी के मुख्य सचेतक महेश जोशी से उनके कक्ष में मुलाकात की थी। इससे पहले केरल में जाकर सचिन पायलट ने राहुल गांधी से मुलाकात की और भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल हुए थे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button