200 करोड़ रुपये के Money Laundering मामले में दिल्ली कोर्ट में पेश हुईं जैकलीन फर्नांडीज !

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं।

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने धारा 164 के तहत अदालत में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का बयान दर्ज किया था, जब उन्होंने कहा था कि वह कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देना चाहती हैं।

सुकेश चंद्रशेखर प्रावधानों के तहत…

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offenses Wing) (ईओडब्ल्यू) ने 2021 में चार्जशीट दायर की थी, जिसमें सुकेश चंद्रशेखर, उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल और अन्य सहित 14 अभियुक्तों को नामजद किया गया था।

आरोपपत्र आईपीसी की विभिन्न धाराओं और महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम Organized Crime Control Act के प्रावधानों के तहत दायर किया गया था। चंद्रशेखर और उनकी अभिनेता पत्नी लीना मारिया पॉल दोनों को दिल्ली पुलिस ने पिछले साल सितंबर में धोखाधड़ी Fraud के मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार Arrest किया था।

पिंकी ईरानी ने शिकायतकर्ता और अन्य स्रोतों से उगाही की

जानकारी के मुताबिक आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने शिविंदर की पत्नी अदिति सिंह और मालविंदर की पत्नी जपना सिंह से कई करोड़ रुपए की ठगी की थी। महिलाओं ने दावा किया कि उन्होंने अपने पति को जमानत देने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय कानून मंत्रालय के एक अधिकारी के रूप में ठग को करोड़ों रुपये का भुगतान किया था। इस पूरे मामले में 30 नवंबर को, दिल्ली पुलिस ने मुंबई की पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया, जिसे चंद्रशेखर की करीबी सहयोगी कहा जाता है और उसे बॉलीवुड अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया।आरोपी पिंकी ईरानी ने शिकायतकर्ता और अन्य स्रोतों से उगाही की गई राशि का निपटान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

read this also : लखनऊ: सर्दी से बचाव के लिए 17 स्थायी रैन बसेरों के साथ ही होगी नोडल की तैनाती, कंपनी, ठेकेदार करेंगे व्यवस्था !

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button