मोदी जी, डरो मत – इस ‘पुल’ पर ‘बुलडोजर’ कब? : कांग्रेस नेता

इस बात पर ध्यान दिया जाए तो इससे चीनी सेना को किसी आपात स्थिति में अपने सैनिकों को जल्दी से जुटाने में सहायता मिलेगी

भारत के पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीन ही हमेशा से ही गलत चाल रही है। पैंगॉन्ग झील के पास एक बार फिर चीन ने अपनी गतिविधियां ( activities ) तेज़ कर दी हैं।

इस बात पर ध्यान दिया जाए

सैटेलाइट तस्वीरों के दवारा ते जानकारी प्राप्त हुई है कि झील के आसपास चीन अपने क्षेत्र में एक दूसरे बड़े पुल का निर्माण कर रहा है। प्राप्त तश्वीरों के मद्देनज़र इस बात पर ध्यान दिया जाए तो इससे चीनी सेना को किसी आपात स्थिति में अपने सैनिकों को जल्दी से जुटाने में सहायता मिलेगी।

मोदी सरकार पर तंज कसा

तो वहीं इसको लेकर अभी तक भारतीय सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। साथ ही सरकार के विभाग के दवारा भी कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन इसको लेकर विपक्ष ने हमला बोला है। देश में विपक्ष के रूप में प्रमुख पार्टी कांग्रेस के युवा इकाई के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है।

तस्वीरों के बाद भारत सतर्क 

उन्होंने कहा ट्वीट कर लिखा है कि ‘ मोदी जी, डरो मत – इस ‘पुल’ पर ‘बुलडोजर’ कब?” इसके साथ उन्होंने इससे संबंधित खबर भी शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि उपग्रहों से मिली तस्वीरों के बाद भारत सतर्क हुआ है। दावा किया गया है कि चीन इस क्षेत्र में एक पतली पट्टी पर तेजी से निर्माण कार्य कर रहा है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button