#’China’: भूकंप से मचा हाहाकार, बिल्डिंग्स हुईं धरासायी चीन का हुआ तहस नहस !

'चीन' (China) से एक 'बड़े हादसे की खबर' (Big Accident News) सामने आ रही है। इस दौरान 'सोमवार' (Monday) को 'चीन में भूकंप' (Earthquake in China) के 'तेज झटकों' (Strong Shaking) से '30 से ज्यादा लोगों की मौत' (More Deaths) हो गई है।

‘चीन’ (China) से एक ‘बड़े हादसे की खबर’ (Big Accident News) सामने आ रही है। इस दौरान ‘सोमवार’ (Monday) को ‘चीन में भूकंप’ (Earthquake in China) के ‘तेज झटकों’ (Strong Shaking) से ‘30 से ज्यादा लोगों की मौत’ (More Deaths) हो गई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, भूकंप के तेज झटकों से कई घरों को नुकसान पहुंचा और कुछ क्षेत्रों में बिजली न आने के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

भूकंप से चीन में मची तबाही

जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, सिचुआन प्रांत (Sichuan Province) के कांगडिंग शहर (kangding city) से करीब 43 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में 6.6 तीव्रता में भूकंप झटके देखने को मिले हैं। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, चीन में मरने वालों की संख्या करीब 46 हो गई है।

प्रांत का हुआ तहस नहस

चीन में भूकंप से बड़ी संख्या में लोग घायल भी हो गये हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप से सबसे ज्यादा नुकसान ‘सिचुआन प्रांत’ (Sichuan Province) में हुआ है। ऐसे में चीन में भूकंप से काफी कुछ झेलना (suffer a lot from earthquake) पड़ रहा है। बता दें कि भूकंप के झटके इतने तेज थे कि, सबकुछ तहस नहस हो गया है। वहां की कई इमारतें (Buildings) मलबे में तब्दील हो गई हैं।

बिल्डिंग्स हुईं धरासायी

बीजिंग के समयानुसार भूकंप दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर आया था। इस कारणवश सिचुआन प्रांत में तबाही हुई है। वहां की जगह-जगह बिल्डिंग्स धरासायी हो गईं हैं। भूकंप से बिजली के खंभे टूटने से कई हजार घरों में बिजली चली गई है। आपको बता दें कि, बचाव के लिए करीब फायर ब्रिगेड की 1100 टीमें लगाई गई हैं। साथ ही हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button