#IPL 2022: केकेआर की 2 रन की हार का विलेन बना ये खिलाड़ी !

IPL 2022 में कल हुए मैच में कोलकाता को हराकर लखनऊ ने बनाई प्लेऑफ में अपनी जगह, जाने प्लेऑफ की जंग में कौन है आगे।

आईपीएल में कल हुए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की 2 रन से रोमांचक जीत ने उन्हें प्लेऑफ में पहुंचाया वहीँ कोलकाता को हार के साथ आईपीएल में प्लेऑफ की उमीदों को झटका लगा है। वहीं इस जीत के साथ सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली लखनऊ दूसरी टीम बन गयी है। लखनऊ से पहले गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में काफी पहले अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

# IPL फिक्सिंग : 2019 में हुए IPL में सट्टेबाजी के तार पाकिस्तान से जुड़े !

शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ :

इससे पहले लखनऊ ने 20 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 210 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था, जिसमें क्विंटन डी कॉक के रिकॉर्ड 140 और कप्तान केएल राहुल 68 रनो की मदद से आईपीएल इतिहास की सबसे पड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप कर डाली। शानदार बल्लेबाजी के लिए डी कॉक ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए। वहीं गेंदबाज़ी में लखनऊ की ओर से मोहसिन खान (3/20) और स्टोइनिस (3/23) मैच जिताने वाली गेंदबाज़ी की।

211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम की शुरुआत वेंकटेश अय्यर और अभिजीत तोमर ने की कोलकाता की शुरुआत कुछ खास नहीं थी टीम एक समय मैच से एक दम बाहर हो चुकी थी लेकिन रिंकू सिंह और सुनील नारायण की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी ने मैच का रुख कोलकाता की तरफ मोड़ दिया था। कोलकाता और जीत के बीच एक खिलाड़ी खड़ा हो गया जिसका नाम था एविन लुइस जिन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे रिंकू सिंह का कैच लपका और मैच बदल दिया।

लखनऊ के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के बाद बाकी बचे 2 स्पॉट्स के लिए लड़ाई अभी भी बरकार है, देखने वाली बात ये होगी की राजस्थान, दिल्ली और बंगलौर में कौन सी 2 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगे।।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button