अरविंद केजरीवाल का iPhone अनलॉक नहीं होने पर, ईडी की टीम एप्पल के दफ्तर पहुंची !

दिल्ली में मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पिछले एक हफ्ते से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं।

दिल्ली में मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पिछले एक हफ्ते से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं। उनसे ईडी ने सवाल पूछे हैं। लेकिन इस जांच के दौरान अधिकारियों को इसका जवाब ढूंढने में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे बड़ी चुनौती है अरविंद केजरीवाल का अनलॉक आईफोन। चूंकि आईफोन का पासवर्ड ही सामने नहीं आ रहा है, इसलिए ईडी ने इस फोन को अनलॉक करने के लिए हर तरह की कोशिशें शुरू कर दी हैं। एप्पल ऑफिस में ईडी की टीम के बैठने की चर्चा है।

केजरीवाल नहीं बता रहें आईफोन का पासवर्ड, ईडी ने एप्पल से मांगी मदद तो जानिए कंपनी  ने क्या कहा - उत्तरा न्यूज

ईडी के सामने बड़ी चुनौती

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने अपना आईफोन बंद कर दिया है. पता चला है कि वह किसी को अपना पासवर्ड नहीं बता रहा है। इसलिए ईडी तुरंत फोन निर्माता कंपनी एप्पल के पास पहुंची और उनसे मदद मांगी।
Apple iPhone अपनी अत्यधिक सुरक्षा के लिए जाना जाता है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन की तुलना में iPhone को अधिक सुरक्षित माना जाता है। बिना पासवर्ड के कोई भी मोबाइल में डेटा एक्सेस नहीं कर सकता। चूंकि केजरीवाल पासवर्ड का खुलासा नहीं कर रहे हैं और आईफोन में शराब घोटाले के बारे में अधिक जानकारी मिलने की संभावना पर विचार कर रहे हैं, इसलिए ईडी ने एप्पल से मदद मांगी है।

ईडी को एप्पल की प्रतिक्रिया

इस रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने अरविंद केजरीवाल के आईफोन को लेकर एप्पल से संपर्क किया। उन्होंने कंपनी से आईफोन को अनलॉक करने के लिए मदद मांगी। कंपनी ने तब कहा कि डेटा तक पहुंचने के लिए पासवर्ड की आवश्यकता है। ईडी के पास केजरीवाल के चार स्मार्टफोन हैं। कार्रवाई के दौरान उन्होंने ये मोबाइल जब्त कर लिए हैं।

केजरीवाल न्यायिक हिरासत में

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया है। ईडी ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। राउज एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत पर सुनवाई की। कथित शराब घोटाले में केजरीवाल से पहले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली की शराब नीति में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। बेशक आपने इन आरोपों से इनकार किया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button