T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान मैच पर ‘लोन वुल्फ’ हमले का खतरा, Video से टेंशन में एजेंसी !

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन पहली बार अमेरिका में किया गया है। इस विश्व कप को लेकर काफी उत्साह और उत्सुकता है। पहली बार अमेरिका में क्रिकेट को इतना महत्व मिल रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन पहली बार अमेरिका में किया गया है। इस विश्व कप को लेकर काफी उत्साह और उत्सुकता है। पहली बार अमेरिका में क्रिकेट को इतना महत्व मिल रहा है। खासकर भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर रोमांच चरम पर पहुंच गया है। यह मैच वर्ल्ड कप फाइनल जितना ही अहम है। भारत-पाकिस्तान मैच ने कहा कि प्रसिद्धि अपने आप मिलती है। कुछ शक्तियां हैं जो खेल को खराब करना चाहती हैं।’ न्यूयॉर्क में होने वाले इस मैच पर आतंकी संगठन आईएसआईएस-के (खुरासान) की बुरी नजर है। हमले की आशंका को देखते हुए न्यूयॉर्क पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

IND vs PAK मैच पर 'लोन वुल्फ' अटैक का डर, ISIS की धमकी बाद चौकन्नी हुई  न्यूयॉर्क पुलिस

न्यूयॉर्क में पहली बार कोई क्रिकेट मैच आयोजित

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच अमेरिका में 3 जगहों पर होंगे। न्यूयॉर्क में पहली बार कोई क्रिकेट मैच आयोजित हो रहा है। इसके लिए न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी के आइजनहावर पार्क में एक अस्थायी स्टेडियम बनाया गया था। करीब 30 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में टीम इंडिया एक प्रैक्टिस मैच समेत 4 मैच खेलेगी। इसमें भारत-पाकिस्तान का मैच है। इस मैच के लिए स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा।

T20 WC: भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का खतरा, ISIS से  जुड़े संगठन ने दी धमकी news in hindi

धमकी किसने दी?

ISIS-K ने भारत-पाकिस्तान मैच की धमकी दी है। उन्होंने एक धमकी भरा वीडियो जारी किया है। उसने अपने हमलावरों को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ‘लोन वुल्फ’ हमला करने का आदेश दिया है। नासाउ काउंटी के अधिकारी तब और अधिक सतर्क हो गए। नासाउ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने कहा कि इस तरह के आयोजन में इतनी बड़ी भीड़ होने पर इस तरह की धमकी को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। कमिश्नर ने कहा, ‘शुरुआत में यह खतरा दुनिया भर में अलग-अलग घटनाओं के लिए था। लेकिन अब उनका ध्यान भारत-पाकिस्तान मैच पर है।”

आप वीडियो में क्या देखते हैं?

जो वीडियो जारी किया गया, उसमें स्टेडियम के ऊपर एक ड्रोन उड़ता दिख रहा है, जिस पर तारीख 9/06/2024 अंकित है। इसी दिन भारत-पाकिस्तान का मैच है। ड्रोन हमलों के खतरे को देखते हुए, नासाउ काउंटी ने मैच स्थल, आइजनहावर पार्क और आसपास के क्षेत्रों को ‘नो-फ्लाई ज़ोन’ घोषित करने के लिए अमेरिकी विमानन प्रशासन को एक बयान सौंपा है। न्यूयॉर्क के गवर्नर ने कहा कि विश्व कप को कोई गंभीर ख़तरा नहीं है। उन्होंने पुलिस विभाग से सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने को कहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button