केकेआर की जीत में गौतम गंभीर ही नहीं, ‘इस’ मुंबईकर का रहा खास योगदान !

केकेआर आईपीएल 2024 विजेता: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 साल के इंतजार के बाद फिर से आईपीएल खिताब जीता। कोलकाता की इस जीत में मेंटर बनकर आए गौतम गंभीर की अहम भूमिका है. लेकिन इसके अलावा भी एक शख्स ऐसा है, जिसे टीम के खिलाड़ियों ने जीत का श्रेय भी दिया ।

जब भी कोई टीम चैंपियन बनती है तो उस टीम की सफलता में कुछ खिलाड़ियों की चमक और बढ़ जाती है. ये खिलाड़ी हैं। सबसे ज्यादा चर्चा में। उनकी सराहना की गई। लेकिन ये पूरी तरह सच नहीं है। किसी भी टीम को चैंपियन बनाने में छोटे खिलाड़ियों का योगदान भी अहम होता है। आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली टीम में कोलकाता नाइट राइडर्स का एक ऐसा चेहरा है, जिसने कई खिलाड़ियों की जगह ले ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने 10 साल बाद एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की।

केकेआर तीसरी बार ऐसे बना IPL चैंपियन, जीत के बाद शाहरुख ने गंभीर को किया  किस, वाइफ के साथ उठाई चमचमाती हुई ट्रॉफी

पूर्व कप्तान गौतम गंभीर सबसे ज्यादा चर्चा में रहे

फाइनल रविवार 26 मई को चेन्नई में आयोजित किया गया था। श्रेयस अय्यर की अगुवाई में केकेआर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती। कोलकाता की जीत में पूर्व कप्तान गौतम गंभीर सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। वह मेंटर बनकर आए और टीम को चैंपियन बनाया।’ इसके अलावा सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

इसके अलावा केकेआर की टीम में एक शख्स ऐसा भी था, जिसने टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। फाइनल जीतने के बाद वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर ने इसका जिक्र किया। ये शख्स हैं टीम के बैटिंग कोच अभिषेक नायर। अभिषेक नायर पिछले तीन-चार सीजन से केकेआर के बल्लेबाजी कोच हैं. उन्होंने कई खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है।

KKR vs MI: नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती के दम पर मुंबई को

दोनों ने गंभीरता नहीं दी तो श्रेय किसे दिया?

फाइनल जीतने के बाद वरुण चक्रवर्ती ने माना कि अभिषेक नायर ने टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई, वहीं फाइनल में वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों पर 52 रन ठोके, वेंकटेश अय्यर ने कहा कि लोग कुछ चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगा, वेंकटेश ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार का श्रेय अभिषेक नायर को दिया।

रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक ने भी मदद ली है।

इससे पहले भी मुंबई के पूर्व बल्लेबाज अभिषेक नायर ने कई लोगों की बल्लेबाजी में सुधार किया था, दिनेश कार्तिक से लेकर रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर तक दिग्गजों ने अपने करियर में अलग-अलग समय पर अभिषेक नायर की मदद ली है। अपनी बल्लेबाजी में सुधार का श्रेय अभिषेक नायर को जाता है। कोलकाता को दोबारा चैंपियन बनाने का श्रेय भी अभिषेक नायर को दिया जाता है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button