whatsapp नए फीचर के साथ होगा अपडेट, अब Unknown नंबर होंगे silent 

दुनिया का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप्लिकेशन, व्हाट्सएप एक नई फीचर आने वाला है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप की सेटिंग

दुनिया का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप्लिकेशन, व्हाट्सएप एक नई फीचर आने वाला है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप की सेटिंग में एक साधारण टॉगल के साथ Unknown नंबरों से कॉल को साइलेंट करने की अनुमति देगा।

नए फीचर के साथ होगा अपडेट

जबकि लाखों लोग अपने प्रियजनों के साथ संपर्क में रहने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं, ऐप की लोकप्रियता में गिरावट में से एक स्पैम और टेलीमार्केटिंग कॉल का प्रवाह है। वर्तमान में, Unknown नंबरों से आने वाली कॉल्स को silent  करने के लिए कोई privacy सुविधा नहीं है। हालांकि, व्हाट्सएप अब एक नए फीचर अपडेट होगा।

जैसा कि WABetaInfo द्वारा शेयर किया गया है, इस फीचर को पहली बार दो महीने पहले इन-डेवलपमेंट में देखा गया था। अब, एंड्रॉइड 2.23.10.7 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ, यह सुविधा उपलब्ध है और कुछ बीटा परीक्षकों के लिए रोल आउट हो रही है।

Unknown नंबर होंगे Silent

व्हाट्सएप बीटा ऐप में, अनजान कॉलर्स को साइलेंट करने के लिए टॉगल सेटिंग्स> प्राइवेसी में स्थित है। इस टॉगल को सक्षम करने से उन नंबरों के कॉल silent हो जाएंगे जो आपके संपर्कों में नहीं हैं। हालाँकि, कॉल अभी भी कॉल टैब में दिखाई देंगे, जो उपयोगकर्ताओं को एक ऐसे व्यक्ति की पहचान करने की अनुमति देगा जिसे वे जानते हैं लेकिन जिसका नंबर अभी तक उनके संपर्कों में सहेजा नहीं गया है।

फीचर को एंड्रॉइड के लिए किया जाएगा रोल आउट

WABetaInfo ने नोट किया है कि यह फीचर व्हाट्सएप कम्युनिटीज के एडमिन के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा, जिनके फोन नंबर हमेशा दिखाई देते हैं, और जिन्हें अक्सर संदेशों और कॉल के साथ स्पैम किया जाता है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि फीचर को एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के स्थिर संस्करण में कब रोल आउट किया जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button