Aadipurush: ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र’, लेखक के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

फिल्म 'आदिपुरुष' पर बहस जारी है। इस बार ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिल्म पर प्रतिबंध लगाएं।

फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर बहस जारी है। इस बार ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिल्म पर प्रतिबंध लगाएं। जो फिल्म उद्योग से जुड़ी एक स्वतंत्र संस्था है। उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ‘आदिपुरुष’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन पर पौराणिक महाकाव्य रामायण को विकृत करने का आरोप लगाया गया है। निर्देशक ओम राउत और पटकथा लेखक मनोज मुंतशी शुक्ला के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की भी बात चल रही है।

हर नागरिक की आस्था को पहुंची ठेस 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, फिल्म की “स्क्रीनिंग तुरंत बंद करने और इसे भविष्य के लिए आदिपुरुष थिएटर और ओटीटी प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित करने की मांग की गई है।” ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के पत्र में कहा गया है, “कोई भी धार्मिक विश्वास, देश का हर नागरिक भगवान श्रीराम को भगवान मानता है। फिल्म में भगवान राम और यहां तक ​​कि रावण को वीडियो गेम के पात्रों के रूप में दिखाया गया है।तो यह तस्वीर देश के हर नागरिक की आस्था को ठेस पहुंचाती है।”

लेखक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पत्र में कहा गया है, ‘मैं इस फिल्म के निर्देशक, निर्माता और संवाद लेखक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता हूं।’ निर्देशक ओम राउत, लेखक मनोज मुंतशी शुक्ला और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हमें भगवान श्री राम, माता सीता और रामसेवक भगवान हनुमान की छवि की रक्षा करने की आवश्यकता है।’

कई जगहों पर किया गया विरोध प्रदर्शन

संयोग से, देश के विभिन्न हिस्सों में ‘आदिपुरुष’ के संवाद को लेकर पहले से ही विवादों की आंधी चल रही है। कई हिंदुत्ववादी संगठनों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में इसका विरोध किया है। फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या समेत कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया गया। लखनऊ में पटकथा लेखक मनोज मुंतशी शुक्ला का पुतला फूंका गया। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस बुलाई गई थी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button