# WHATSAPP : अपने खास रिएक्शन फीचर को रिफ्रेश करने की तैयारी, जानिए पूरी खबर !

WhatsApp अपने मैसेज रिएक्शन फीचर के लिए नए इमोजी सपोर्ट जोड़ने पर काम कर रही है।जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। 

वॉट्सएप (Whatsapp)जल्द ही अपने रिएक्शन फीचर को रिफ्रेश कर सकता है।  कंपनी अपने मैसेज रिएक्शन फीचर के लिए नए इमोजी सपोर्ट जोड़ने पर काम कर रही है।जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था।  इसके रोलआउट के बाद से, उपयोगकर्ता केवल छह अलग-अलग इमोजी के माध्यम से एक संदेश पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं।

इमोजी के साथ

कंपनी जल्द ही एक अपडेट को आगे बढ़ा सकती है ।जो उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद के इमोजी के साथ संदेशों पर प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगा।  wabeta के अनुसार, android 2.22.15.7 के लिए whatsapp बीटा और ios 22.14.0.71 के लिए whatsapp बीटा किसी भी इमोजी के साथ संदेशों पर प्रतिक्रिया करने की क्षमता प्रदान करते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप से बाहर निकलने देगा

संबंधित समाचारों में, कंपनी एक अन्य फीचर पर भी काम कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को अन्य सदस्यों को बताए बिना चुपचाप व्हाट्सएप ग्रुप से बाहर निकलने देगा।जब आप किसी समूह को छोड़ेंगे तो केवल समूह व्यवस्थापकों को सूचित किया जाएगा।  यह सुविधा अभी उपलब्ध नहीं है, यहां तक कि बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए भी नहीं।  यूजर्स के लिए यह फीचर कब रोल आउट होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

प्रतिक्रिया इमोजी के रूप में

यह सत्यापित करने के लिए कि क्या यह सुविधा आपके व्हाट्सएप खाते के लिए पहले से सक्षम है, आपको किसी संदेश पर प्रतिक्रिया देने का प्रयास करना होगा।  उपयोगकर्ता किसी संदेश को लंबे समय तक दबाकर और दाईं ओर “+” चिह्न पर टैप करके ऐसा कर सकते हैं।  छह इमोजी – लाइक, लव, लाफ, सरप्राइज, सैड, और थैंक्स/हाई-फाइव – मानक प्रतिक्रिया इमोजी के रूप में बने रहेंगे।

फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध

फिलहाल यह फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है।  उम्मीद की जा रही है कि आने वाले हफ्तों में व्हाट्सएप सभी यूजर्स के लिए फीचर उपलब्ध कराएगा।  अभी तक, फीचर की रिलीज टाइमलाइन पर कोई आधिकारिक शब्द नहीं है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button