Ind vs WI 3rd T20 Predicted XI: वेस्टइंडीज सीरीज हारेगा, गिल को मैदान में उतारेगा भारत? जाने Probable XI

हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच हार गई। स्वाभाविक है कि राहुल द्रविड़ के शिष्य काफी दबाव में हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बावजूद भारत टी20 में पिछड़ गया है। हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच हार गई। स्वाभाविक है कि राहुल द्रविड़ के शिष्य काफी दबाव में हैं। अगर भारत एक और मैच हार गया तो सीरीज हार जाएगा। नीले रंग के पुरुष भी शर्म की मिसाल कायम करेंगे।17 साल के इतिहास में पहली बार भारत टी20 सीरीज हारेगा।

IND vs WI Dream11 Prediction For 3rd ODI: Check Team Captain, Vice-captain, And  Probable XIs For India vs West Indies - News18

कैरेबियाई टीम लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में आगे

हार्दिक पांडिया उस शर्मिंदगी को होने से रोकने के लिए बेताब हैं। लेकिन भारतीय टीम अच्छे से जानती है कि हालात बहुत अच्छे नहीं हैं। इस स्थिति से उबरने के लिए बस एक जीत की जरूरत है। और टीम इंडिया उस लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए बेताब है। वेस्टइंडीज और भारत के बीच आज प्रोविडेंस में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा। इस वक्त कैरेबियाई टीम लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में आगे है। वहीं दूसरी ओर भारत काफी बैकफुट पर है। नतीजतन, रोवमैन पॉवेल की टीम सीरीज जीतने के मामले में भारत से आगे है। बता दें कि अगर वेस्टइंडीज तीसरा मैच हार जाता है तो कैरेबियाई टीम आखिरी दो मैचों में से कोई एक मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर सकती है। स्वाभाविक तौर पर हार्दिक पर दबाव बढ़ गया है।

टीम इंडिया तीसरे मैच में क्या पलटवार कर पाती है

हालांकि, पिछले मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजों पर लगाम लगाई। क्योंकि इशान किशन, शुबमन गिल और सूर्यकुमार इस सीरीज में रन बनाते नजर नहीं आए। भारत का शीर्ष क्रम पूरी तरह विफल रहा. जिसके चलते वहां मैच हाथ से निकलता जा रहा है। हार्दिक को आखिरी मैच के अंत में असफलता मिली। उन्होंने बल्लेबाजों को चेतावनी भी दी। अब देखते हैं कि टीम इंडिया तीसरे मैच में क्या पलटवार कर पाती है। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि नवागंतुक तिलक वर्मा बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

पिछले मैच में उन्होंने अर्धशतक भी लगाया था। फिलहाल उन्हें भारतीय मध्यक्रम पर भरोसा है। लेकिन टॉप ऑर्डर का दर्द झलक रहा है इसलिए तीसरे मैच में कुछ बदलाव हो सकता है। ऐसे में इशान किशन की जगह यशस्वी जसवाल आ सकते हैं। लेकिन गेंदबाजी में भारत ज्यादा बदलाव की राह पर नहीं जाएगा।

दूसरी ओर, लगातार दो मैच जीतकर पूरा कैरेबियाई खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरा हुआ है। भले ही वे भारत को एक और मैच में हरा दें। क्योंकि वे श्रृंखला जीत लेंगे, ब्रायन लारा का देश भी एक मिसाल कायम करेगा। ऐसे में आज का मैच बेहद अहम होने वाला है। हालांकि कैरेबियाई टीम इस मैच में विनिंग कॉम्बिनेशन को तोड़ना नहीं चाहेगी।

 भारत और वेस्टइंडीज टीमों की Probable XI

भारत- शुबमन गिल, इशान किशन/यशवी जसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज- ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button