आरिफ और सारस की तड़प देख वरुण गाँधी ने भी किया समर्थन !

कानपुर की चिड़ियाघर में बंद सारस उड़ जाना चाहता है हमेशा हमेशा के लिए अपने दोस्त आरिफ से मिलना चाहता है उसे गले लगाना चाहता है उसके साथ रहना चाहता है

कानपुर की चिड़ियाघर में बंद सारस उड़ जाना चाहता है हमेशा हमेशा के लिए अपने दोस्त आरिफ से मिलना चाहता है उसे गले लगाना चाहता है उसके साथ रहना चाहता है उसकी बाइक पर बैठकर घूमना चाहता है ठीक वैसे ही जैसे पहले घूमता था समझ नहीं पा रहा कि आखिर उसे किस जुर्म की सजा मिली है आखिर वह यहां क्यों है आखिर क्यों वह अपने दोस्त से दूर है क्या उसका जुर्म सिर्फ इतना है कि वह एक राज्य पक्षी है।

आखिर क्या है वजह

एक दूसरे को दूर- से ही निहार रहे ये दोनो बेबस है एक तरफ सारस पक्षी तो दूसरी तरफ इंसान, कहने के लिए तो इन दोनों की संस्कृति अलग है प्रकृति अलग है एक इंसान और एक पक्षी है लेकिन एक भाषा है जो दोनों समझते हैं वह है प्रेम की भाषा आखिर वह कौन सा नियम है जो दोनों दोस्तों को मिलने नहीं दे रहा , आखिर वह कौन सा कानून है जिसकी वजह से यह दोनों कभी मिल ही नहीं सकते।

बिछड़ कर सारस का हाल

उत्तर प्रदेश के अमेठी में सारस पक्षी के साथ एक इंसान की दोस्ती इन दिनों काफी चर्चा में रहे दोनों का वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग ने सारस को रायबरेली के समस्तीपुर पक्षी विहार भेज दिया फिर उसके बाद उसे कानपुर प्राणी उद्यान ले जाया गया बताया जाता है कि अपने दोस्त से बिछड़ कर सारस काफी मायूस है और उसने सिर्फ जीवित रहने भर का खाना ही खाया है।

आरिफ के सारस को मिली राहत

फिलहाल सारस कानपुर चिड़ियाघर में है और आरिफ अपने दोस्त से मिलने कानपुर चिड़ियाघर गया बंद बाड़े में मायूस और जीवन जीने की आस झोले बैठे सारस ने जैसे ही अपने बाड़े से आरिफ की एक झलक को देखा तो मानो वो खुशी से झूम उठा उसके हाव-भाव बता रहे थे कि वह अपने दोस्त को देखकर कितना खुश है चिड़िया ने अपने पंख फड़फड़ा है उड़ने की कोशिश की मारो उड़ जाना चाहता हो अपने दोस्त के गले लग जाना चाहता हो कि यार इतने दिनों तक कहां थे मानो कहना चाहता हूं कि यार यह कौन लोग हैं जो मुझे यहां ले आए मुझे तुम्हारे पास रहने क्यों नहीं देते मानो यह कहना चाहता हो कि मुझे अपने साथ ले जाओ मानो यह कहना चाहता हूं कि मुझे छोड़कर मत जाओ।

चलते चलते आरिफ ने कहा….

बंद पिजड़े के अंदर पड़ा एक पक्षी जो अपने दोस्त से मिलने की चाहत रखता है तो वहीं दूसरी तरफ आंखों में आंखें भर कर एक इंसान जो अपने बेजुबान दोस्त से दुबारा मिलना चाहता है उसे गले लगाना चाहता है। आरिफ तड़प रहा था अपने दोस्त को गले लगाने के लिए और बार-बार चिड़ियाघर प्रशासन से गुहार लगा रहा था क्या एक बार बाहर निकाल सकते हैं लेकिन परमिशन नहीं मिली और चलने के लिए कह दिया क्या चलते-चलते आरिफ अपने दोस्त से बस इतना ही कह कर गया कि फिर मिलेंगे।

भावनाओं में सियासत की कोई जगह नहीं

जिसने भी इस कहानी को सुना और देखा हर वह शख्स यही कह रहा है कि प्लीज दोनों को मिला दो यह दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते इन भावनाओं में सियासत की कोई जगह नहीं इन भावनाओं में नियम कानून की कोई बुनियाद नहीं लोग सिर्फ प्रेम की भाषा जानते हैं अगर एक दूसरे के साथ खुश है तो सारे नियम कानून को दरकिनार कर देना चाहिए।

मित्र वापस लौटने की लगाई गुहार

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी सारस के दोस्त आरिफ खान का समर्थन कर दिया है उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सारस और आरिफ की कहानी खास है एक दूसरे को सामने पाकर इन दोनों दोस्तों की खुशी बता रही है कि इनका प्रेम कितना निश्चल और पवित्र है यह खूबसूरत पक्षी स्वच्छंद आसमान में उड़ने के लिए बना है पिंजरे में रहने के लिए नहीं उसे उसका आसमान उसकी आजादी उसका मित्र उसे वापस लौटा दीजिए।

यह कहना है वरुण गांधी का अखिलेश ने भी लिखा कि जो लोग समझते हैं नफरत भर देंगे दिलों में उन्हें नहीं पता मोहब्बत कुदरती होती है और कुदरत के खिलाफ जाने वाले कहां कभी कामयाब होते हैं।

 

आपको क्या लगता है हमें जरूर बताइएगा क्या वाकई आपको लगता है कि इन दोनों को अलग रहना चाहिए या फिर आपको वाकई लगता है कि इन दोनों को एक कर देना चाहिए और इन दोनों की दोस्ती को स्वीकार करके सारस को आरिफ को दे देना चाहिए आपको जो भी लगता है आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइएगा हमें इंतजार होगा।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button