‘आपको अनजाने में पकड़े जाने के बजाय स्थिति को समझने में अच्छी तरह से उन्नत होना होगा’ : वित्त मंत्री

साथ ही कहा कि उनके पास अपनी डिजिटल संपत्तियों को बेईमानी से बचाने के लिए डोमेन विशेषज्ञ होने चाहिए

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को व्यापर ( Trade ) को लेकर बड़ी कही कहै है। उन्होंने कहा कि व्यवसायों को सुविधाजनक बनाने और विनियमित करने में डिजिटल शासन और तकनीक-सक्षम समाधानों का प्रभावी उपयोग आगे का रास्ता है।

सरकार ‘अमृत काल’ के रूप में मना रही

लेकिन साथ ही नियामकों को हैकर्स से होने वाले खतरों के बारे में आगाह किया। साथ ही कहा कि उनके पास अपनी डिजिटल संपत्तियों को बेईमानी से बचाने के लिए डोमेन विशेषज्ञ होने चाहिए। सीतारमण ने कहा कि अगले 25 साल – जिसे सरकार ‘अमृत काल’ के रूप में मना रही है |

निष्पक्ष, जवाबदेह और पारदर्शी प्रथाओं की शर्तें होने कारण ये संभव

जब भारत 100 साल की आजादी हासिल करेगा – डिजिटल विचारों से प्रेरित होगा। क्योंकि यह अब लोगों के जीवन को आसान बनाने वाली एक “अच्छी” आदत बन गई है। “निष्पक्ष, जवाबदेह और पारदर्शी” प्रथाओं की शर्तें होने कारण ये संभव हुआ है। वह सोमवार को प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए एक सप्ताह तक चलने वाले आजादी का अमृत महोत्सव (AKAM) के तहत कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) के प्रतिष्ठित दिवस समारोह में बोल रही थीं।

अपनाने की सीमा और प्रभाव का न्याय करना चाहिए

एमसीए के तत्वावधान में वित्तीय क्षेत्र के नियामकों की एक सभा को संबोधित करते हुए इन मुद्दों पर बोला है। सीतारमण ने कहा कि उन्हें व्यापार करना आसान बनाने और प्रणालियों में सुधार के लिए डिजिटल शासन को अपनाने की सीमा और प्रभाव का न्याय करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि “आपको अनजाने में पकड़े जाने के बजाय स्थिति को समझने में अच्छी तरह से उन्नत होना होगा। “

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button