Asia cup 2022: क्रिकेट फैंस को मिला तोहफा, 72 मैचों की लम्बी पारी के बाद कोहली ने लगाया 71वां शतक !

गुरुवार को पूरा हिन्दुस्तान एशिया कप से बाहर होने के बावजूद उसके गम को भुलाकर ख़ुशी से झूम उठा। जिसके पीछे का कारण और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली बने।

गुरुवार को पूरा हिन्दुस्तान एशिया कप से बाहर होने के बावजूद उसके गम को भुलाकर ख़ुशी से झूम उठा। जिसके पीछे का कारण और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली बने। गुरुवार को विराट कोहली ने 1020 दिन के बाद दुबई क्रिकेट स्टेडियम में अपने करियर का 71वां शतक लगाया।

लम्बे समय से फैंस कर रहे थे इस दिन का इंतज़ार

पूरा भारत एक लम्बे अर्शे से कोहली की विराट पारी देखने को तरस गया था जो की कल दुबई क्रिकेट स्टेडियम में विराट ने शतक बना कर पूरा कर लिया। बता दें कल खेले गए मैच में अफगानिस्तान की पूरी टीम जहां 111 रन पर ही सिमट गयी वहीं दूसरी तरफ किंग कोहली ने अकेले कल के मैच में 122 रन की नाबाद पारी खेली। विराट ने 122 रन का बड़ा स्कोर महज 61 गेंद में खड़ा किया। मैच के दौरान विराट के बल्ले से 12 चौके और 6 छक्के निकले। उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा।

कोहली ने टेस्ट में अब तक 27, वनडे में 43 और टी-20 में एक शतक लगाया है। बता दें कोहली ने 71 शतक के लिए 522 पारियां खेली हैं। अब उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने अपने करियर में 100 इंटरनेशनल शतक लगाए थे। वहीं टेस्ट मैचों की बात करे तो तेंदुलकर के नाम 51 centuries और वनडे में 49 centuries हैं।

पत्नी और बेटी को डेडिकेट किया अपना शतक

विराट ने शतक पूरा करने के बाद अपने गले में पहनी हुई अपनी एंगेजमेंट रिंग को चूमा और शतक को पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका को डेडिकेट किया। कोहली द्वारा अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई यह पारी टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी है। उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले रोहित ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 118 रन बनाए थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button