IND VS SA : स्पिनर चहल की फिरकी में फंस सकता है ये खास रिकॉर्ड !

सीनियर स्पिनर टी20 क्रिकेट में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने की कगार पर है

9 जून से नई दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal ) आगामी टी20 सीरीज में एक बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए तैयार हैं। सीनियर स्पिनर टी20 क्रिकेट में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने की कगार पर है।

सूची में अश्विन को पीछे छोड़ने का एक शानदार मौका

चहल आर अश्विन से 2 विकेट पीछे हैं। जो वर्तमान में टी 20 क्रिकेट में अग्रणी भारतीय विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 5 T20 मैच में चहल के पास अपने टैली को जोड़ने और सूची में अश्विन को पीछे छोड़ने का एक शानदार मौका है।

आगामी टी 20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं

चहल वर्तमान में आईसीसी की सूची में 18 वें स्थान पर हैं। तो वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो सबसे आगे है। जिन्होंने 532 मैचों में 582 विकेट लिए हैं। चहल ने वहीं 242 मैचों में 274 विकेट लिए हैं। जबकि अश्विन, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी 20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं, उनके 282 मैचों में 276 विकेट हैं।

पर्पल कैप जीतने वाले राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर

चहल ने टी20 क्रिकेट में 25 विकेट लिए हैं। आईपीएल 2022 में 17 मैचों में 27 विकेट के साथ पर्पल कैप जीतने वाले राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर ने आईपीएल के हाल ही में समाप्त हुए संस्करण में अपना पहला 5 विकेट और हैट्रिक ली थी। आपको बता दें राजस्थान रॉयल्स इस आईपीएल में रनर रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button