हमने चार करोड़ से अधिक पक्के मकान बनाये: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलापुर में कहा, झोपड़ी के बजाय अब आपको पक्के घर में रहने को मिलेगा।

राजनीति सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप का खेल है। लेकिन हमारा रास्ता विकास का है, इसके फलस्वरूप हम देश में चार करोड़ लोगों को पक्का मकान उपलब्ध कराने में सफल रहे। इन लोगों से पूछें कि वे कितने खुश हैं। देश में लंबे समय तक गरीबी उन्मूलन के नारे लगते रहे। लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई। क्योंकि गरीबों के नाम पर योजनाएं बन रही थीं। लेकिन इसका लाभ सही लाभार्थी को नहीं मिल पा रहा था। इसका मतलब है कि पहले सरकार की नीति और निष्ठा आरोपियों के पिंजरे में थी। लेकिन अब आपके बच्चों को वो दिन देखने को नहीं मिलेंगे जो आपने देखे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलापुर में कहा, झोपड़ी के बजाय अब आपको पक्के घर में रहने को मिलेगा।

Narendra Modi Live Update; Maharashtra Karnataka | PM Modi Tamil Nadu Visit  | PM आवास योजना के कार्यक्रम में भावुक हुए मोदी: कहा- काश बचपन में ऐसे घर  में रहने का मौका

22 को रामज्योत जलाएं

पंढरपुर के विट्ठल और सिद्धेश्वर महाराज ने भाषण की शुरुआत मराठी में नरेंद्र मोदी को प्रणाम करके की। 22 जनवरी को भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। संत के मार्गदर्शन में मैं यम नियमों का सख्ती से पालन कर रहा हूं। आपके आशीर्वाद से मैं यह व्रत ग्यारह दिन तक करने जा रहा हूं।लंबे इंतजार के बाद हमारा राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है। नरेंद्र मोदी ने अपील की कि 22 तारीख की शाम को सभी लोग अपने घरों में रामज्योति जलाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज सोलापुर में पीएम आवास योजना के तहत भारत की सबसे बड़ी सोसायटी का उद्घाटन किया गया। मैंने ये मकान देखे तो मुझे इन मकानों से ईर्ष्या होने लगी। काश, जब हम बच्चे होते तो हमारे पास भी ऐसा घर होता… इतना कहते-कहते नरेंद्र मोदी का गला रुंध गया। महाराष्ट्र में एक लाख लोगों को उनका हक का घर मिल रहा है। हमने चार करोड़ से अधिक पक्के मकान बनाये हैं।

25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले

देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आये। हमने ही देश के गरीबों को साधन उपलब्ध कराये। सुविधाएं प्रदान की गईं। उन्होंने स्वयं गरीबी से ऊपर उठने का प्रयास किया। महाराष्ट्र की प्रगति महाराष्ट्र सरकार और राज्य के लोगों की कड़ी मेहनत के कारण है। स्ववित्तपोषित योजना से गरीबों को ऋण मिल रहा है। मेरी गारंटी से गरीबों को कर्ज मिल रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button