सूर्य कुमार को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने कही बड़ी बात, जाने पूरी खबर !

 मौजूदा एशियाई खेलों के क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना नेपाल से हुआ। मैच में यशस्वी जसवाल बल्ले से शानदार फॉर्म में थे।उन्होंने शतक लगाया।

 मौजूदा एशियाई खेलों के क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना नेपाल से हुआ। मैच में यशस्वी जसवाल बल्ले से शानदार फॉर्म में थे।उन्होंने शतक लगाया। मैच में एक समय भारतीय टीम काफी दबाव में थी। हालांकि अंत में टीम इंडिया ने मैच जीत लिया।

Rinku Singh का क्यों नहीं हुआ T20 टीम में सिलेक्शन? सूर्यकुमार यादव वाले  व्यवहार से कहीं टूट न जाए फिनिशर!

इस संदर्भ में बात करते हुए पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि राष्ट्रीय टीम को रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव जैसे निडर क्रिकेटरों की ज्यादा जरूरत है। सहवाग को लगता है कि एशियाई खेलों में नेपाल के खिलाफ मैच ने भारतीय बल्लेबाजों की बल्लेबाजी मानसिकता की खामियों को उजागर किया। लेकिन उन्होंने कहा, यह सिर्फ एशियाई खेलों के लिए नहीं है, बल्कि आम तौर पर इस मानसिकता को बदलने के लिए है।

मैच में भारत के इस प्रदर्शन को देखकर वीरेंद्र सहवाग खुश नहीं

एक समय नेपाली टीम ने भारतीय प्रशंसकों को काफी दबाव में डाल दिया था. हालांकि, आखिरी मिनट में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया। इस दिन दो भारतीय तेज गेंदबाजों की नेपाली बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की थी. अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 43 रन देकर दो विकेट लिये. आबेश खान ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिये. उन्होंने पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड पर 8 ओवर में 75 रन बनाए।

मैच में नेपाल के बल्लेबाजों ने 14 छक्के लगाए. लेकिन आख़िर में नेपाल की पारी 179 रन पर रुक गई. महज 23 रनों से जीत हासिल कर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. मैच में भारत के इस प्रदर्शन को देखकर वीरेंद्र सहवाग बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. और इसीलिए उनका मानना ​​है कि मार्की में रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव जैसे अधिक सकारात्मक सोच वाले क्रिकेटरों की जरूरत है।

सूर्यकुमार यादव जैसी विचारधारा वाले और क्रिकेटरों की जरूरत

इस मुद्दे पर बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारी टीम में एक ही तरह की मानसिकता वाले कई बल्लेबाज हैं। हमें बेहतर तरीके से अधिक आक्रामक बल्लेबाज विकसित करने चाहिए।’ टीमों को ऐसे क्रिकेटरों की जरूरत है जो हर समय टॉप गियर में खेल सकें। खासकर टी20 फॉर्मेट में हमें इसकी जरूरत है।

हमें रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव जैसी विचारधारा वाले और क्रिकेटरों की जरूरत है। और अगर हमारी टीम में ऐसे क्रिकेटर होंगे तो हम टी20 फॉर्मेट में एक खतरनाक टीम बन जाएंगे। एशियन गेम्स में भारत अपना सेमीफाइनल मैच 6 अक्टूबर को खेलेगा। इस मैच में जीत भारत के लिए कम से कम रजत पदक तो पक्का कर देगी। अगर वे सेमीफाइनल में हार गए तो उन्हें कांस्य पदक के लिए लड़ना होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button