Chandauli में पुलिया टूटने से छठ पूजा के दौरान नहर में गिरे लोग, बाल बाल बचे श्रद्धालु !

उत्तर प्रदेश के चंदौली में छठ पूजा समारोह के दौरान एक त्रासदी से बाल-बाल बच गए। नहर की पुलिया का एक हिस्सा ढह जाने से...

उत्तर प्रदेश के चंदौली में छठ पूजा समारोह के दौरान एक त्रासदी से बाल-बाल बच गए। नहर की पुलिया का एक हिस्सा ढह जाने से कई लोग नहर में गिर गए। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

चंदौली जिले की चकिया तहसील क्षेत्र के सरैया गांव में नहर पर छठ पूजा समारोह का आयोजन किया गया. नहर की पुलिया पर खड़े कई लोगों के साथ उत्सव देखने के लिए स्थानीय लोग इकट्ठा हुए थे। जैसे ही भक्त सुबह अर्घ्य दे रहे थे, पुलिया का एक हिस्सा गिर गया और कई लोग पानी में गिर गए।

आधा दर्जन से अधिक लोगों को आई चोट

इलाके में तुरंत अफरातफरी मच गई, लेकिन स्थानीय लोगों ने पानी में गिरे लोगों को बचाने में कामयाबी हासिल की। ग्रामीणों के अनुसार, आधा दर्जन लोगों को मामूली चोटें आईं और उनका तुरंत अस्पताल में इलाज कराया गया।

स्थानीय लोगों के अनुसार, पुलिया काफी पुरानी है और इसका निर्माण 1993 के आसपास किया गया था। यह उपयोग में नहीं था क्योंकि पुलिया का मध्य स्लैब पहले ही टूट चुका था। छठ पूजा समारोह के दौरान, स्थानीय लोग पुलिया की एक पटिया पर खड़े हो गए और भारी वजन के कारण ढह गई।

अर्घ देने के समय हुआ हादसा

घटना के समय मौके पर मौजूद विजय ने कहा, “आज सुबह की घटना तब हुई जब हमारे गांव की नहर पर छठ पूजा हो रही थी। सभी महिलाएं मौजूद थीं, अर्घ्य का समय था। पुल जर्जर हो गया है और उस पर भारी भार के कारण वह गिर गया। कई लोगों को चोट लगी और मेरे पैर में भी चोट लग गई और मैं ठीक से चल भी नहीं पा रहा हूं।”

इस बीच, चंदौली के अतिरिक्त एसपी विनय कुमार ने कहा, “सरैया गांव में छठ पूजा के दौरान नहर की पुलिया का एक हिस्सा पानी में गिर गया। लेकिन छठ पूजा उत्सव उत्साह के साथ संपन्न हुआ और किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हुई।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button