Sourav Ganguly on Virat Kohli: ‘विराट जानता है कि उसने टेस्ट कप्तानी क्यों छोड़ी !

पिछले कुछ सालों से भारतीय क्रिकेट के अंदरूनी सूत्रों ने सुना है कि सौरव गांगुली के विराट कोहली के साथ संबंध 'अच्छे नहीं' हैं।

पिछले कुछ सालों से भारतीय क्रिकेट के अंदरूनी सूत्रों ने सुना है कि सौरव गांगुली के विराट कोहली के साथ संबंध ‘अच्छे नहीं’ हैं। ये कड़वाहट विराट के कप्तानी छोड़ने से है। पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर विराट ने व्यावहारिक रूप से सौरभ को इस मुद्दे के लिए जिम्मेदार ठहराया। उस समय सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष थे। लेकिन अब सौरव कमेंटेटर की जिंदगी में लौट आए हैं। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित के प्रदर्शन का विश्लेषण किया। रवि शास्त्री के साथ बैठे और कमेंट्री दी, चर्चा में भाग लिया। ऐसे माहौल में ‘प्रिंस ऑफ कलकत्ता’ ने एक प्रेस में विराट की कप्तानी को लेकर बड़ी टिप्पणी की।

35+ Best Virat Kohli Quotes in Hindi | विराट कोहली के मोटिवेशनल कोट्स

कप्तानी से विराट के जाने से बोर्ड से कोई लेना-देना नहीं

आजतक के साथ एक इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने दावा किया कि बीसीसीआई कभी नहीं चाहता था कि विराट कोहली टेस्ट कप्तानी से हटें। सौरव ने विराट के फैसले को पूरी तरह से निजी बताया। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विराट कोहली लाल गेंद के क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक थे।

हालांकि, 2022 में कप्तानी को लेकर उठे विवाद के बीच विराट कोहली ने इस्तीफा दे दिया। बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष सौरव ने हालांकि दावा किया कि टेस्ट टीम की कप्तानी से विराट के जाने से बोर्ड के नेताओं का किसी भी तरह से कोई लेना-देना नहीं है। सौरव ने दावा किया कि वे टेस्ट टीम की कप्तानी से कोहली के इस्तीफे के लिए तैयार नहीं थे। इस बीच चूंकि रोहित उस समय सबसे बेहतर विकल्प थे, इसलिए उन्हें सभी प्रारूपों में टीम का कप्तान बनाया गया।

कोहली के मामले में चैपल विवाद से सीख ले सकते थे गांगुली', पूर्व चयनकर्ता ने  BCCI अध्यक्ष पर साधा निशाना | Ex selector Kirti Azad recalls Gregg Chappell  Ganguly saga says Sourav

सौरव के साथ अनबन की अफवाहों के बीच विराट

सौरव गंगोपाध्याय ने कहा, ‘बीसीसीआई विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। किसी ने नहीं सोचा था कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद ऐसा होगा. विराट ही जानते हैं कि उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी क्यों छोड़ी। इस पर कोई बात नहीं हुई। इसी बीच विराट ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। इस बीच, चयनकर्ताओं को किसी को कप्तान के पद पर नियुक्त करना है। उस समय रोहित शर्मा सबसे बेहतर विकल्प थे।

इसलिए उन्हें कप्तान बनाया गया।’ विशेष रूप से, 2021 टी20 विश्व कप से पहले, विराट ने घोषणा की कि वह टूर्नामेंट के अंत में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। सौरव के साथ अनबन की अफवाहों के बीच विराट ने तब वनडे टीम की कप्तानी खो दी थी। दक्षिण अफ्रीका के दौरे में भारत की हार के बाद, कोहली ने जनवरी 2022 में टेस्ट टीम की कप्तानी अपने दम पर छोड़ दी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button