Uttar Pradesh: संजय निषाद ने की सीएम योगी से मुलाकात, आरक्षण संबंधित मुद्दों पर हुई चर्चा !

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकत की। इसके साथ ही उन्होंने सामाजिक मुद्दे मझवार आरक्षण को लेकर यथास्थिति से अवगत कराया।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकत की। इसके साथ ही उन्होंने सामाजिक मुद्दे मझवार आरक्षण को लेकर यथास्थिति से अवगत कराया और सीएम योगी से आरक्षण संबंधित सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

असंवैधानिक नोटिफिकेशन रद्द करने की दी जानकारी !

मंत्री संजय निषाद ने सीएम योगी को हाईकोर्ट द्वारा पूर्व की सरकार द्वारा जारी किए गए असंवैधानिक नोटिफिकेशन को रद्द करने पर भी विस्तृत जानकारी दी। संजय कुमार निषाद ने बताया कि हमारा मामला एक्सप्लेनेशन (परिभाषित) करने का है। मछुवा समुदाय की सभी उपजातियां उत्तर प्रदेश की अनुसूचित जाति की सूची क्रमांक-53 में मझवार, क्रमांक- 66 में तुरैहा हैं जो मछुवा समुदाय की कहार, कश्यप, केवट, मल्लाह, निषाद, रैकवार, धीवर, बिन्द, धीमर, बाथम, तुरहा, गोड़िया, मांझी, मछुवा की पर्यायवाची उपजातियों को परिभाषित किया जाना है।

Related Articles

राकेश सचान ने भी की सीएम से बात !

संजय कुमार निषाद ने बताया कि कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने भी मझवार आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया था, कि निषाद समाज की दशा पूर्व की सरकारो द्वारा शोषण करने के बाद दयनीय हो गई है, अतः जल्द से जल्द मझवार की पर्यायवाची जातियों को पिछड़ी से निकालकर एससी (SC) का आरक्षण जारी होना चाहिए।

सरकार जल्द उठाएगी सकारात्मक कदम !

संजय निषाद ने बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि मझवार आरक्षण पर जल्द ही सरकार सकारात्मक कदम उठाएगी, और समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण को भी निर्देशित किया गया है कि मझवार आरक्षण संबंधित सभी त्रुटियों को मत्स्य मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  डॉ संजय कुमार निषाद मिलकर जल्द से जल्द दूर करें।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button