इस सरकार ने 70 हजार रोगियों को दी 70 करोड़ रुपये की कैशलेस स्वास्थ्य सेवा !

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार हर महीने 70,000 से अधिक मरीजों को कैशलेस स्वास्थ्य सेवा....

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार हर महीने 70,000 से अधिक मरीजों को कैशलेस स्वास्थ्य सेवा दे रही है और इस पर 70 करोड़ रुपये खर्च कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग में नवनियुक्त 203 सहायक प्राध्यापकों के लिए एक वर्चुअल ओरिएंटेशन कार्यक्रम में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं तक सार्वभौमिक पहुंच प्रदान करने और लोगों के जेब खर्च को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

चालू वित्त वर्ष 2019-20 में, स्वास्थ्य देखभाल बजट अनुमान लगभग 12,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है, जो राज्य योजना के 6% से अधिक का प्रतिनिधित्व करता है।

स्वस्थ ओडिशा, खुशहाल ओडिशा….

“हम लगातार “सुस्थ ओडिशा, सुखी ओडिशा” (स्वस्थ ओडिशा, खुशहाल ओडिशा) में दृढ़ विश्वास रखते हैं। हर जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण है। ओडिशा के लोगों को स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं तक पहुंच प्रदान करना हमारे शासन का एक महत्वपूर्ण सिद्धांत रहा है। ” उन्होंने कहा। पटनायक ने आने वाले सहायक प्रोफेसरों को सलाह दी कि वे सरकार की 5T (पारदर्शिता, प्रौद्योगिकी, टीम वर्क, समय और परिवर्तन) रणनीति का पालन करें और रोगियों और उनके परिवारों को खुश करें।

उन्होंने नए रंगरूटों को बताया, “हमें हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि हमारी सफलता के लिए केवल हम ही जिम्मेदार नहीं हैं। यह समाज का एक हिस्सा है। हमारे समाज ने हमारी सफलता में योगदान दिया है। यह हमारा नैतिक और नैतिक दायित्व है कि हम समाज में योगदान दें और लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाएं।”

उन्होंने कहा, “आपकी स्थिति में, बीमार बच्चे के ठीक होने पर मां के चेहरे पर चमक देखने से बड़ा कोई संतोष नहीं है। यह आपके काम की सच्ची पूर्ति है।” सीएम ने यह भी कहा कि इतनी बड़ी संख्या में सहायक प्राध्यापकों को एक साथ नियुक्त करने से स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा और स्वास्थ्य शिक्षा उन्नत होगी, जिससे जनता में खुशी बढ़ेगी।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button