अनंत अंबानी को कौन सी बीमारी है, उनका वज़न क्यों बढ़ रहा है?

भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी इस समय चर्चा में हैं। जल्द ही वह राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे।

भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी इस समय चर्चा में हैं। जल्द ही वह राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे। दोनों का प्री-वेडिंग फंक्शन गुजरात के जामनगर में आयोजित किया गया है। इस समारोह में कई बड़े नेता, मशहूर हस्तियां, उद्योगपति शामिल हुए। इस समारोह के दौरान बोलते हुए अनंत अंबानी ने अपनी बीमारी का जिक्र किया. जिसके कारण उनका वजन बढ़ गया है।

Anant Ambani :​ ​108 किलो वजन घटाकर फैट से फिट हो गए थे अनंत अंबानी, फिर क्‍यों  बढ़ा वजन? यह है वजह | Why Did Anant Amabani Gain Weight Know How Steroids

अनंत अंबानी को कौन सी बीमारी है?

अनंत अंबानी का वजन क्यों बढ़ता है? अब अनंत अंबानी का वजन कितना है? अनंत अंबानी का वज़न क्यों नहीं घट रहा? अनंत अंबानी क्या करते हैं? ऐसे कई सवाल लोगों के मन में हैं मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी बचपन से ही अस्थमा से पीड़ित हैं। उन्हें अपने अस्थमा के इलाज के लिए स्टेरॉयड की भारी खुराक लेनी पड़ती है। तो उनका वजन बढ़ जाता है। चाहे वे कितनी भी कोशिश कर लें, उनका वजन कम नहीं होता। क्योंकि वह अस्थमा का गंभीर मरीज है।

मोटापे की समस्या

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अनंत अंबानी ने महज 18 महीने में 108 किलो वजन कम किया। 2016 में अनंत अंबानी का वजन 208 किलो था। इसके बाद कड़ी मेहनत से उन्होंने 108 किलो वजन कम किया था। लेकिन कुछ समय बाद अनंत का वजन फिर से बढ़ने लगा। और वे फिर से मोटापे का शिकार हो गए।

इस बीमारी का इलाज क्या है?

अस्थमा का कोई स्थायी इलाज नहीं है। इसके प्रभाव को कम करने के लिए स्टेरॉयड देना पड़ता है। आमतौर पर इन्हेलर या टैबलेट दिया जाता है। दर्द निवारक दवाएं लक्षणों से राहत दिलाने में तेजी से काम करती हैं। रोग की गंभीरता के अनुसार दवा की खुराक को समायोजित करके अस्थमा के लक्षणों को नियंत्रित किया जा सकता है।

इस बीमारी के लक्षण क्या हैं?

अनंत अंबानी ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज का प्रबंधन करते हैं। उन्होंने गुजरात के जामनगर में एक प्री-वेडिंग फंक्शन होस्ट किया। जहां वह अपने बनाए वंतारा की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं। कई लोगों ने जानवरों के लिए की जा रही उनकी सेवा की सराहना की है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button