ट्रॉमा में मरीज के इलाज को लेकर रेजिडेंट और तीमारदारों में झड़प, वीडियो बनाने पर मचा बवाल !

लखनऊ केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में मरीज के इलाज को लेकर रेजिडेंट और तीमारदारों के बीच जमकर झड़प हो गई।

लखनऊ केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में मरीज के इलाज को लेकर रेजिडेंट और तीमारदारों के बीच जमकर झड़प हो गई। इसी बीच परिजन जबरदस्ती कैजुअल्टी में भर्ती मरीजों और चिकित्सकों का वीडियो बनाने लगे। वहीं वीडियो बनाने से मना करने पर परिजन सीनियर रेजिडेंट से भिड़ गए और मारपीट करने लगे। चौक पुलिस ने चिकित्सकों के साथ मारपीट और अभद्रता करने की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

सीनियर रेजिडेंट के मना करने अभद्रता करने लगे तीमारदार

सीतापुर जिले के सिधौली के नरोत्तम नगर से आए मरीज छोटे लाल अवस्थी गंभीर हालत में ट्रामा में रेफर किए गए थे। परिजन रविवार की दोपहर करीब चार बजे मरीज को ट्रामा सेंटर के कैजुअल्टी में लेकर पहुंचे। ट्रामा सेंटर में भीड़ अधिक होने के कारण चिकित्सकों ने कुछ समय के लिए इंतजार करने के लिए कहा। इस पर उनके बेटे अमरदीप और रतनदीप अवस्थी कैजुअल्टी में डाक्टरों और मरीजों का वीडियो बनाने लगे। सीनियर रेजिडेंट के मना करने पर तीमारदार गाली गलौज कर अभद्रता करने लगे। रेजीडेंट्स ने विरोध किया तो तीमारदार मारपीट करने लगेे। हालांकि मौके पर मौजूद रेजिडेंट्स और चिकित्सकों ने बीच बचाव करते हुए मामले को शांत कराया।

डाक्टर के साथ की मारपीट

केजीएमयू के प्राक्टर डा. क्षितिज श्रीवास्तव के मुताबिक अमरदीप और रतनदीप के खिलाफ चौक कोतवाली में चिकित्सकों के साथ मारपीट और अभद्रता करने के मामले में तहरीर दी गई। जहां पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रवक्ता डा. सुधीर सिंह ने बताया कि इमरजेंसी में आए हर मरीज की अपनी निजता होती है। उनका वीडियो बनाना न केवल उनकी निजता का हनन है, बल्कि दंडनीय अपना अपराध भी है। डॉक्टरों ने जब तीमारदारों को वीडियो बनाने से मना किया तो उन्होंने डाक्टर के साथ मारपीट की इसलिए उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button