GUJRAT: गुजरात बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होंगे 27 कैदी !

लाजपोर सेंट्रल जेल के सत्ताईस कैदी मंगलवार से शुरू होने वाली गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा

लाजपोर सेंट्रल जेल के सत्ताईस कैदी मंगलवार से शुरू होने वाली गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं में शामिल होंगे।आपको बता दें इस साल कुल 16.49 लाख छात्र गुजरात बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होंगे।

10वीं कक्षा के 14 और 12वीं कक्षा के 13 कैदी दे रहे परीक्षा

बोर्ड ने 1,763 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करने की व्यवस्था की है, जिसमें 5,541 भवन और 56,633 क्लासरूम शामिल हैं। वरिष्ठ जेलर एमएन राठवा के अनुसार ”इस वर्ष 10वीं कक्षा के 14 और 12वीं कक्षा के 13 कैदी परीक्षा दे रहे हैं.”जीएसईबी बोर्ड परीक्षा 2023 शेड्यूल के अनुसार, कक्षा 10 की परीक्षा पहले भाषा के पेपर से शुरू होगी, जिसमें गुजराती, हिंदी, मराठी, अंग्रेजी, उर्दू, सिंधी, तमिल, तेलुगु और उड़िया जैसी विभिन्न भाषाएं शामिल हैं।

दूसरी ओर, सामान्य स्ट्रीम के लिए कक्षा 12 की परीक्षा सहकार पंचायत के पेपर के पहले हाफ में और नमनम मुजा ततवो के पेपर के दूसरे हाफ में शुरू होगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button