बस में नहीं शीशा, हेलमेट लगाकर चलाई बस

बिना शीशे की रोड पर चल रही सरकारी बस ड्राइवर को मज़बूरी में उठाना पड़ा ये कदम

यातायात नियमों के हिसाब से हेलमेट का इस्तेमाल 2 पहिया वाहन चलाते समय जरूरत करना चाहिए लेकिन अगर आपको कोई कहे की बस चलते वक़्त भी एक ड्राइवर हेलमेट लगा कर बस चला रहा है तो ये आपके लिए आश्चर्य करने वाली बात होगी लेकिन ऐसा हुआ है और ये कारनामा किसी और ने नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के परिवहन निगम की सरकारी बस चलाने वाले एक ड्राइवर ने किया है और उसने ऐसा क्यों किया चलिए हम आपको बताते है।

उत्तर प्रदेश में गाड़ियों के चलान को लेकर नियम कानून बड़े शख्त है जैसे ही पुलिस विभाग या ट्रैफिक पुलिस किसी को भी नियमों का उल्लंघन करते देखती है तो पट्ट से चालान कर देती है लेकिन गौर करने वाली बात ये है की ये नियम कानून सिर्फ आम जनता पर ही लागू किये जाते है हम ऐसा इस लिए कह रहे है क्योंकि जो नजारा यूपी के बागपत में देखने को मिला उससे यही साबित होता है।

Related Articles

टूटे शीशे के साथ खुले में सरकारी बस-

बागपत की सड़कों पर इन दिनों टूटे शीशे के साथ खुले में एक सरकारी बस घूम रही है और सवारियों को ले जा रही है। टूटे शीशे वाली बस की तस्वीर वायरल होते ही सोशल मीडिया पर सुर्खियां बन गई. कुछ इस तस्वीर पर सवाल खड़े कर रहे हैं, तो कुछ देख कर हंस रहे हैं.

वहीं मौके की नजाकत को देखते हुए जिस तरह से सरकारी बस के ड्राइवर ने आगे का शीशा ना होने पर हेलमेट लगाया, कुछ लोग उसकी तारीफ भी कर रहे हैं. अब बेचारे ड्राइवर की क्या गलती जब परिवहन विभाग इस कदर लापरवाह हो की आगे का शीशा टूटा होने पर भी बस को रोड पर चलाने की अनुमति दे दी। अब शीशा नहीं था ड्राइवर क्या करता उसने हेलमेट का इस्तेमाल कर लिया कम से कम वो उन 2 पहिया चालकों से तो लाख गुना अच्छा है जो बिना हेलमट के बाइक चलाते है. बात करें सरकारी बसों की तो उनकी क्या हालत है शायद ये बताने की जरूरत नहीं है।

क्या है पूरा मामला –

खैर आपको पूरा मामला समझते है बागपत जिले में यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें लोनी डिपो की एक बस का ड्राइवर हेलमेट लगा बस चलाता हुआ नजर आ रहा है. इसका कारण यह था कि उत्तरप्रदेश परिवहन की खटारा बस का शीशा टूटा हुआ था और बारिश की बौछार ड्राइवर के उपर पड़ रही थी, जिससे उसको बस चलाने में दिक्कत आ रही थी. इस परेशानी से बचने के लिए ड्राइवर ने हेलमेट पहन लिया और इसी बदहाली की तस्वीर किसी ने कैमरे में कैद कर ली जो अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है.

वहीँ एक तस्वीर को ट्वीट करते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कैसा सपा प्रमुख ने लिखा – बिना शीशे की जानलेवा बस को चलाने की अनुमति किसने दी। उप्र परिवहन की इस बदहाली के लिए क्या बोलें। थैंक्यू का कोई विलोम होता है क्या?

गौरतलब है की उत्तरप्रदेश परिवहन विभाग की बसों की हालत खस्ता है ये किसी से नहीं छुपा है लेकिन ऐसी लापरवाही जानलेवा हो सकती है कम से कम इसपर विभाग को ध्यान देना चाहिए।

 

Written By-  Adarsh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button