Forest mafia: लकड़ी माफियाओं का सरकारी हरे-भरे सागौन के वृक्षो पर आतंक, बेखबर विभागीय अधिकारी !

प्रकतिक हरे-भरे वक्षो के शिकार काराने वाले भ्रष्ट कर्मचारी,अधिकारी पर न तो सरकार का डर और ना ही जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियो का हंटर चलता नजर आ रहा जिससे बेखौफ होकर स्वार्थवश कार्य कराते है।

प्रदेश की योगी सरकार प्राकृतिक वृक्षों के रख-रखाव के साथ-साथ वृक्षारोपण कर करोड़ों रुपये खर्च करती है तो कुछ स्वार्थी दबंग लकड़ी माफिया सागौन जैसे हरे पेड़ों को काटकर जेब भरने का लगातार काम कर रहे हैं। वन माफिया खुलेआम वन विभाग व प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं।

पुलिस तक को लगने नहीं दी भनक

पूरा मामला जनपद के अमरिया क्षेत्र के ग्राम पंचायत भूड़ा कैमोर के इर्द-गिर्द का है जो कि ड्यूनी डैम से भूड़ा कैमोर को जाने वाले  रास्ते पर नहर के किनारे उपजे सागौन के काफी मोटे 7 पेड़ों को रात में लकड़ी माफियाओं ने काटा।और चौंकाने वाली बात यह है कि लकड़ी कटने के स्थान के कुछ ही नजदीक नहर के एक ओर ड्यूनी डैम पुलिस चौकी भी है जहां रात में पेड़ कटते रहे और पुलिस को भनक भी नही लगी।

 

सूत्रो की माने तो लकड़ी माफियाओं की बिभागीय भ्रष्ट कर्मचारियों से सांठ-गांठ चलती रहती है जिससे आसानी से लकड़ी-माफिया लकडी काटने को अंजाम देते हैं। और प्रकतिक हरे-भरे वक्षो के शिकार काराने वाले भ्रष्ट कर्मचारी,अधिकारी पर न तो सरकार का डर और ना ही जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियो का हंटर चलता नजर आ रहा जिससे बेखौफ होकर स्वार्थवश कार्य कराते है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button