ICC World Cup 2023: मुश्किल में BCCI, सुरक्षा के चलते बदल सकता है IND-PAK वर्ल्ड कप का शेड्यूल !

वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला है। और इस टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मैच बेशक भारत-पाकिस्तान है।वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला है. और इस टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मैच बेशक भारत-पाकिस्तान है।

वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला है. और इस टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मैच बेशक भारत-पाकिस्तान है। यह मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने फाइनल स्पोर्ट्स शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया है। हालांकि, हाल ही में खबर आई है कि भारत-पाकिस्तान मैच का शेड्यूल बदल सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीख में बदलाव किया जा सकता है। क्योंकि 15 अक्टूबर ‘नवरात्रि’ का पहला दिन है, खासकर गुजरात में यह त्योहार रात भर गरबा नृत्य के साथ मनाया जाता है।

Emerging Asia Cup tournament 2023 India A vs Pakistan A final: When and  where to watch | Mint

हजारों यात्रा प्रशंसकों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा चिंताओं के चलते बीसीसीआई को मैच को दोबारा आयोजित करने की सलाह दी गई है। सूत्रों का कहना है कि ”हमारे पास जो विकल्प हैं हम उन पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही फैसला लिया जाएगा।” भारत बनाम पाकिस्तान जैसा एक हाई-प्रोफाइल मैच, जिसके लिए हजारों यात्रा प्रशंसकों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है। इसमें नवरात्रि भी शामिल है। इससे समस्या हो सकती है। इस मामले से बचना चाहिए।

प्रशंसकों की बढ़ गई है निराशा

इस बीच अगर मैच का शेड्यूल सच में बदला गया तो उसे भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। कई प्रशंसकों ने भारत-पाकिस्तान मैच देखने के लिए पहले से ही विशिष्ट तिथियों पर यात्रा योजनाओं को अंतिम रूप दे दिया है  इसलिए, यदि कार्यक्रम पुनर्निर्धारित किया जाता है तो होटल बुकिंग बड़े पैमाने पर रद्द होने की संभावना है। दिलचस्प बात यह है कि टूर्नामेंट के शुरुआती मैच (अहमदाबाद में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड) के शुरू होने में सिर्फ दो महीने से ज्यादा समय बचा है,

लेकिन टिकटों की बिक्री पर कोई अपडेट नहीं है, जिससे प्रशंसकों की निराशा बढ़ गई है। शायद, अगर ग्रुप चरण का सबसे बड़ा मैच पुनर्निर्धारित होने की संभावना है, तो बीसीसीआई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है।

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर लिया जा सकता है अंतिम फैसला

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सभी मेजबानी स्थलों के सदस्यों को 27 जुलाई (गुरुवार) को नई दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है। और उस बैठक में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर अंतिम फैसला लिया जा सकता है। संयोग से, विश्व कप के चार ग्रुप मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होने वाले हैं, जिसमें 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल भी शामिल है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button