सिर्फ आईपीएल से डेविड मिलर कमा चुका हैं 58 करोड़ रुपए, जानिए कुल कितनी है इस खिलाड़ी की संपत्ति

आईपीएल 2022 के बाद अब भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

 

आईपीएल 2022 का सीजन बीत चुका हैैै। डेविड मिलर की शानदार बल्‍लेबाजी से गुजरात टाइटंस चैंपियंस बन चुकी है। शायद यह कम ही लोग जानते हों क‍ि अब तक डेविड मिलर ने आईपीएल के बदौलत एक बड़ा पूंजी बनाई है। अब तक डेविड  मिलर आईपीएल से 58 करोड़ रुपए कमा चुके हैं। ऐसे में  क्‍या आप अंदाजा लगा सकते हैं क‍ि इस खिलाड़ी ने अब तक क्रिकेट से कुल कितनी पूंजी कमाई होगी। तो आईए जानते हैं क‍ि कुल कितनी है डेविड मिलर की पूंजी…..

10 साल में कमा चुके हैं 58 करोड़ रुपए

डेविड मिलर ने वर्ष 2012 केआईपीएल में पंजाब किंग्‍स की ओर से अपना डेब्‍यू किया था। अब तक वो आईपीएल के 105मैचों में 12 अर्द्धशतक व एक शतक के साथ कुल 2445 रन बना चुके हैं। आईपीएल 2021 उनके लिए ठीक नहीं रहा लेकिन वर्ष 2022 के आईपीएल में डेविड मिलर ने शानदार वापसी की हैै। इस सीजन के 16 मुकाबलों में 481 रन बनाए हैं। उनका स्‍ट्राइक रेट 142 से अधिक का रहा हैै। उन्‍होंने आईपीएल में खेलते हुए और कई अलग अलग ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए जमकर पैसे कमाए हैं। आईपीएल में खेलते हुए मिलर ने 2012 से लेकर 2021 के बीच 58 करोड़ रुपए कमाए हैं।

कुल 83.5 करोड़ रुपए है डेविड मिलर की संपत्ति

आईपीएल के बाद भी डेविड मिलर का शानदार प्रदर्शन जारी हैै। भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 मैच का रोमांच अपने चरम पर है। भारतीय टीम इस सीरीज में अपना पहला मैच गवां चुकी है। इस मैच में डेविड मिलर ने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। डेविड मिलर ने इस मैच में 31गेंद पर64 रन बनाए हैं। इस बीच रविवार को दूसरा मैच खेला जा रहा हैै। मैच में सबकी नजर साउथ अफ्रीका के फिनिशर बल्‍लेबाज डेविड मिलर पर है। जैसा क‍ि अब तक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि‍ डेविड मिलर की कुल संपत्ति 83.5 करोड़ रुपए हैै। यह आईपीएल में कमाई गई कुल पूंजी से कुछ ही ज्‍यादा हैै। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं क‍ि आईपीएल क्‍यों दुनिया का सबसे बड़ा लीग कहा जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button