‘मेक्सिको सिटी’: भूकंप के तेज झटकों से कांपा शहर, इमारतें ढ़हने से दहशत में है लोग !

'मेक्सिको सिटी' (Mexico City) से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। इस दौरान मेक्सिको में सोमवार (Monday) को 7.7 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया है।

‘मेक्सिको सिटी’ (Mexico City) से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। इस दौरान मेक्सिको में सोमवार (Monday) को 7.7 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया है। आपको बता दें कि, अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग (US Geological Survey Department) का कहना है कि, मेक्सिको में दोपहर करीब 1.05 बजे भूकंप के तेज झटके देखने (See Strong Tremors) को मिले हैं।

‘मेक्सिको’ में आया तेज भूकंप

सूत्रों के मुताबिक इस प्राकृतिक आपदा (Natural Calamity) में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। ऐसे में कई लोगों की घायल होने की खबर (News of Injury) सामने आई है। जानकारी के अनुसार , मेक्सिको में विनाशकारी भूकंपों से सैकड़ों किलोमीटर तक दहशत फैल गई है। वहीं बताया जा रहा है, अमेरिकी सुनामी वॉर्निमग सिस्टम (US Tsunami Warning System) की तरफ से मिचोआकेन तट (Michoacan Coast) पर सुनामी का बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

‘भूकंप’ से मची अफरा- तफरी

मेक्सिको के मध्य प्रशांत तट (Central Pacific Coast) पर सोमवार को आये शक्तिशाली भूकंप से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बता दें कि दो विनाशकारी झटकों की बरसी पर मेक्सिको सिटी में इस भूकंप के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। इस सिलसिले में वहां के लोग डर की वजह से घर से निकल कर सड़कों पर ठिकाना ढूंढ रहें हैं। ऐसे में कोलिमा के बंदरगाह शहर में एक मॉल की दीवार गिरने की वजह से कई लोग घायल हो गये हैं।

शुरुआती में भूकंप की तीव्रता 7.5 थी

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अक्विला से 37 किलोमीटर (23 मील) दक्षिण-पूर्व में कोलिमा (Kolyma to the southeast) और मिचोआकन राज्यों की सीमा के पास 15.1 किलोमीटर (9.4 मील) की गहराई में था। जानकारी के अनुसार शुरुआती में भूकंप की तीव्रता 7.5 बतायी गई थी।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button