हरमनप्रीत के बैन होने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दी अपनी प्रतिक्रिया, जाने क्या बोल गए अफरीदी !

भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच वनडे सीरीज हाल ही में खत्म हुई है। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है।

भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच वनडे सीरीज हाल ही में खत्म हुई है। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। सीरीज का आखिरी मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर मुश्किल में पड़ गईं। उस मैच में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय कप्तान एलबीडब्ल्यू हो गए थे। वह उस निर्णय को स्वीकार नहीं कर सका। वह अपना आपा खोकर मैदान पर अंपायर के फैसले का विरोध करने लगे। फिर उन्होंने बल्ले से विकेट तोड़ा।

बात यहीं ख़त्म नहीं होती। इस घटना का असर मैच के बाद भी जारी रहा। वहां भी हरमनप्रीत अंपायरों के फैसले के खिलाफ बोलती रहीं। उन्होंने उन पर कठोर भाषा में प्रहार किया। ये पानी दूर तक बहता है। सज़ा के तौर पर उन्हें दो अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित कर दिया गया है।

Watch: Harmanpreet Kaur breaks stumps after getting a LBW dismissal

पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी ने दिया बयान !

इस मुद्दे पर पाकिस्तान पुरुष टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपना मुंह खोला है। उन्होंने कहा कि आईसीसी ने हरमन को सजा देकर सही काम किया है। आने वाले दिनों में यह एक उदाहरण बनकर रहेगा। उस मैच में भारत रन चेज करने उतरा और काफी दबाव में आ गया। उस वक्त कप्तान कौर बैटिंग करने आईं।

वह बांग्लादेश की गेंदबाज नादिया अख्तर की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने में नाकाम रहे। गेंद उनके पैड पर लगी। जब बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने जोरदार अपील की तो मैदान पर मौजूद अंपायर ने आउट दे दिया। हरमन इस फैसले को स्वीकार नहीं कर सके। पवेलियन लौटते समय वह अंपायरों से बहस करने लगे।

दो अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेल सकेंगी हरमनप्रीत

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के बाद, उन्होंने अंपायरिंग के बारे में नकारात्मक टिप्पणी की। उन्होंने घटना को दुखद बताया. यह भी पता चला है कि उन्होंने अंपायरों का मजाक उड़ाते हुए बांग्लादेश के कप्तान से उन्हें टीम पिक्चर में लाने को कहा था। अंपायर के फैसले का विरोध करने पर हरमनप्रीत पर लेवल 2 के अपराध के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही वह राष्ट्रीय टीम के लिए दो अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेल सकेंगी ।

यह सिर्फ भारत के बारे में नहीं है: शाहिद अफरीदी

इस बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व स्टार कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘यह सिर्फ भारत के बारे में नहीं है बल्कि हम पहले भी क्रिकेट में इस तरह की चीज देख चुके हैं। लेकिन हां, ये सच है कि महिला क्रिकेट में ऐसा ज़्यादा देखने को नहीं मिलता। हरमनप्रीत ये घटना बहुत बड़ी घटना है। यह आईसीसी के तहत एक बड़ा टूर्नामेंट है। आईसीसी ने जुर्माना तय किया। भविष्य में यह एक उदाहरण बनकर रहेगा। क्रिकेट में आप आक्रामक हो सकते हैं लेकिन आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। यह घटना कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गई है।’

अब भारतीय महिला टीम के सामने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं है। वे सितंबर में एशियाई खेलों से पहले कोई मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत एशियाई खेलों के पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button