Trending

भारत लगातार कर रहा तुर्की की मदद, Indian Air Force का चौथा विमान भी बचाव कार्य में किया गया शामिल !

तुर्की के भूकंप पीड़ितों के लिए राहत सहायता लेकर भारतीय वायु सेना का चौथा C17 विमान बुधवार को अदाना में उतरा। भारत ने मंगलवार को देश की मानवीय सहायता और आपदा राहत के हिस्से के

तुर्की के भूकंप पीड़ितों के लिए राहत सहायता लेकर भारतीय वायु सेना का चौथा C17 विमान बुधवार को अदाना में उतरा। भारत ने मंगलवार को देश की मानवीय सहायता और आपदा राहत के हिस्से के रूप में भारतीय सेना की चिकित्सा टीम के 54 सदस्यों सहित सहायता के अपने चौथे बैच को भेजा था । मंगलवार की सुबह, IAF की पहली C17 उड़ान राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) के 50 से अधिक सदस्यों, विशेष रूप से प्रशिक्षित डॉग स्क्वायड, और चिकित्सा आपूर्ति, ड्रिलिंग सहित राहत गतिविधियों के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ तुर्की के अदाना पहुंची।

 

लाखों मतभेद के बावजूद, भारत लगातार कर रहा मदद

नई दिल्ली के मतभेदों के बावजूद तुर्की को समर्थन के बारे में पूछे जाने पर ईएएम जयशंकर ने एएनआई से कहा, “हर दिन हम भू-राजनीतिक स्थितियों में उतार-चढ़ाव देखते हैं, लेकिन भारत के देशों के साथ स्थिर संबंध हैं। ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की हमारी नीति के अनुसार – भारत हमेशा मानवता के लिए खड़ा है।

नई दिल्ली में Turkish Embassy ने ट्वीट किया, “NDRF की विशेष खोज और बचाव दल और trained dog squad के साथ भूकंप राहत सामग्री का पहला जत्था अभी turkeys पहुंचा है। आपके समर्थन और एकजुटता के लिए धन्यवाद, भारत।

“विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, “चौथा @IAF_MCC विमान फील्ड अस्पताल के शेष घटक के साथ तुर्की के लिए रवाना हुआ। इसमें भारतीय सेना की चिकित्सा टीम के 54 सदस्यों के साथ-साथ चिकित्सा और अन्य उपकरण भी शामिल हैं।

भारत हमेशा मानवता के लिए खड़ा

“इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत हमेशा मानवता के लिए खड़ा है और बदलती भू-राजनीतिक स्थितियों को ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की अपनी नीति के आड़े नहीं आने देता है।जयशंकर ने ट्विटर पर लिखा, “50 से अधिक @NDRFHQ खोज और बचाव कर्मियों, विशेष रूप से प्रशिक्षित डॉग स्क्वायड, ड्रिलिंग मशीन, राहत सामग्री, दवाओं और अन्य आवश्यक उपयोगिताओं और उपकरणों के साथ पहली भारतीय C17 उड़ान अदाना, तुर्किए पहुंची।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button