LUCKNOW: मंडलायुक्त ने सिविल में डॉक्टर को बाहर की दवाएं लिखते हुए पकड़ा, प्रविष्ट जारी कर जवाब तलब करने के निर्देश !

सिविल अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंची मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने ओपीडी के दौरान छापा मार कर एक डॉक्टर को बाहर की दवाएं लिखते हुए पकड़ लिया।

सिविल अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंची मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने ओपीडी के दौरान छापा मार कर एक डॉक्टर को बाहर की दवाएं लिखते हुए पकड़ लिया। इस दौरान अस्पताल के अफसरों से लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों में खलबली मच गई। मंडलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अस्पताल प्रशासन से डॉक्टर को तत्काल प्रतिकूल प्रविष्ट जारी कर जवाब तलब करने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने पकड़ा खेल

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने शुक्रवार को सिविल और बलरामपुर अस्पताल में औचक निरीक्षण किया। पहले वे सिविल अस्पताल के डेंगू-मलेरिया वार्ड में गईं और मरीजों से मिलकर इलाज संबंधी जानकारी ली। इसके बाद वह ओपीडी पहुंचीं, जहां फिजीशियन डॉ. कुलदीप वर्मा मरीज को बाहर की दवाएं लिख रहे थे। मंडलायुक्त ने उनका यह खेल पकड़ लिया और अफसरों से दवा की जानकारी ली।

 स्टाफ को ड्रेस कोड में रहने के निर्देश

अफसरों ने बताया कि यह दवाएं तो अस्पताल में पर्याप्त उपलब्ध हैं। इस पर मंडलायुक्त ने अस्पताल के अधिकारियों से फिजिशियनडॉ. कुलदीप की सेवा पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जनसुविधा के लिये बाहर चार्ट लगाने को कहा। मंडलायुक्त ने अस्पताल के सभी स्टाफ को ड्रेस कोड में रहने के निर्देश दिए।

शासन दवा उपलब्ध करा रही

मंडलायुक्त ने मरीजों से कहा कि कोई भी दवा बाहर से तो नहीं लेनी पड़ रही है। सारी दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि जो दवाएं अस्पताल में हैं, उन्हें बेवजह बाहर से ना लिखा जाए। जो दवाइयां अस्पताल में नहीं हैं, उनकी सूची बनाकर हमें बताएं। डॉ. रोशन जैकब ने कहा कि दुर्भाग्य है कि शासन दवा उपलब्ध करा रही है और डॉक्टर मरीजों को बाहर की दवाएं लिख रहे हैं।

मंडलायुक्त ने जताई नाराजगी

सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में मंडलायुक्त ने आए मरीजों की संख्या और इलाज पाने वालों का ब्योरा लिया। भर्ती रजिस्टर चेक कर मरीजों से जाना कि डॉक्टर समय से राउंड ले रहे हैं या नहीं। इस दौरान कई मरीजों ने नियमित राउंड नहीं होने की शिकायत की। इस पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई और सख्त निर्देश दिए कि संबंधित डॉक्टर नियमित रूप से इमरजेंसी और वार्डों में राउंड लें। ऐसा नहीं करने वाले डॉक्टर पर कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने मरीजों को समय पर भोजन उपलब्ध कराने को भी कहा।

अस्पताल में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब और एडी मंडल डॉ. जीएस वाजपेई बलरामपुर अस्पताल पहुंचे। यहां सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता ने उन्हें अस्पताल का निरीक्षण कराया। मंडलायुक्त ने डेंगू वार्ड का जायजा लिया, जहां सभी मरीज मच्छरदानी में थे। डॉ. जीपी गुप्ता ने बताया कि मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार है। सभी मरीज और अटेंडेंट को भोजन भी समय से दिया जा रहा है। मंडलायुक्त ने अस्पताल में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। सभी वार्डों के बेड सीट नियमित रूप से बदलते रहे। इस पर अस्पताल के अधिकारियों ने रोज बेड शीट बदलने की जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button