Lucknow: प्रदेश के सफाई कर्मियों को दिवाली में मिली नई सौगात, 49 लाख के बीमे के साथ बच्चो की निशुल्क शिक्षा का मिला सम्मान !

दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सफ़ाई कर्मचारियों का मुफ़्त जीवन बीमा, राजधानी में काम करने वाले नगर निगम के समस्त सफाई कर्मियों के उत्साहवर्धन और उनके परिवारों के लिए विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया ।

दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सफ़ाई कर्मचारियों का मुफ़्त जीवन बीमा, राजधानी में काम करने वाले नगर निगम के समस्त सफाई कर्मियों के उत्साहवर्धन और उनके परिवारों के लिए विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया । महापौर नगर निगम कर्मियों को 49 लाख का पारिवारिक बीमा प्रदान किया। बच्चों को निःशुल्क शिक्षा और कोरोना में काम के लिए आज सम्मान दिया है।

आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि

इस मौके पर झूलेलाल वाटिका में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना,उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक  विशिष्ट अतिथि में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, समेत वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा एवं लखनऊ के समस्त विधायक गण सफाई कर्मियों पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिवादन और सम्मान किया।

जानें क्यों मिल रहा है सम्मान

नगर निगम के सफाई कर्मियों ने कोविड काल में महामारी के दौरान लखनऊ वासियों की सेवा और समर्पण भाव से काम किया था।  महापौर संयुक्ता भाटिया के नेतृत्व में सफाई कर्मियों ने अपने कर्तव्य का बखूबी निर्वहन किया था. इसके लिए महापौर के आवाहन पर कोरोना काल के दौरान सफाई कर्मियों पर पुष्प वर्षा कर उनका धन्यवाद दिया गया। महापौर ने खुद सफाई कर्मियों की आरती उतार कर उनका अभिवादन किया था, 19 अक्टूबर को ऐसे ही समस्त सफाई कर्मचारियों को “अतुल्य सेवा प्रमाण पत्र” प्रदान किया गया। उनकी सेवाओं के प्रति लखनऊ की जनता की ओर से आभार प्रकट किया ।

40 लाख तक परिवारिक पेंशन योजना का लाभ

जिन नगर निगम के कर्मियों की इनकम काफी कम है और उनके लिए परिवार का खर्च चलाना काफी मुश्किल है. ऐसे कर्मचारियों के परिवार को आर्थिक रूप से बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इसके निदान के लिए और परिवार के भविष्य की चिंता करते हुए नगर निगम के द्वारा समस्त सफाई कर्मचारियों को सेवाकाल के दौरान 40 लाख तक बीमा योजना का शुभारंभ किया ।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button