नाबालिग विवाहिता से धर्म-परिवर्तन कराकर निकाह करने के आरोप, जिले की पुलिस ने राजस्थान प्रान्त से 3 लोगों को किया गिरफ्तार !

जनपद आज़मगढ़ की मेंहनगर पुलिस ने विवाहिता से धर्म परिवर्तन के बाद निकाह करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

जनपद आज़मगढ़ की मेंहनगर पुलिस ने विवाहिता से धर्म परिवर्तन के बाद निकाह करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने अपना नाम बदलकर महिला को झांसे में लिया, जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपीयों इरफान, अलाउद्दीन व मुमताज को घटना में प्रयुक्त 2 मोबाइल के साथ राजस्थान प्रान्त के मानपुर से गिरफ्तार किया गया तथा अन्य तथ्य की विवेचना की जा रही है।

धर्म परिवर्तन करा कर निकाह

आजमगढ़ जिले में मेंहनगर थाना क्षेत्र के एक पीड़ित ने स्थानीय थाने पर सूचना दिया कि 10 फरवरी को उसकी भाभी कहीं चली गई। जिसके संबंध में पहले गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया था वह वापस आ गई है। उसने बताया कि एक मोबाइल नंबर पर मेरी बात होती थी जो अपना नाम सोनू सिंह बताया था वह प्रेमजाल में फंसकर उसे बहला फुसलाकर नागौर राजस्थान भाग ले गया। लेकिन पीड़िता को जब जानकारी हुई कि इरफान निवासी जाजूलाई थाना कोतवाली नगर जनपद नागौर राजस्थान, अलाऊद्दीन निवासी गोडा कला थाना पोण्डा जिला नागौर राजस्थान व मुमताज निवासी जाजूलाई थाना कोतवाली नगर जनपद नागौर राजस्थान के द्वारा धर्म परिवर्तन करा कर निकाह किया गया।

मुकदमा दर्ज कर विवेचना

वह राजपूत समाज का व्यक्ति नहीं है। वह किसी तरह वहाँ से भाग कर घर वापस आयी। इस शिकायत पर पुलिस ने 17 फरवरी को तीन आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा  दर्ज कर विवेचना की गई। वहीं इस मामले में पूर्व में सूचना दिया गया था कि उसकी भाभी की उम्र 24 वर्ष है परन्तु प्रमाण पत्र के अवलोकन से उसकी उम्र 16 वर्ष अर्थात नाबालिग पाई गई। वहीं इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धारा 363, 376, 120B आईपीसी तथा 3/4 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना कर रही है। वहीं तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button