देश को मिलेगी चौथी Vande Bharat Express, पीएम मोदी 13 October को हरी झंडी दिखा कर करेंगे उद्घाटन !

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन कर सकते हैं।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन कर सकते हैं। मिली जानकारियों के अनुसार यह चौथी वीबी ट्रेन चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश को कवर करेगी। ट्रेन में 16 कोच होंगे और अंबाला, चंडीगढ़, आनंदपुर साहिब और ऊना हिमाचल में रुकेंगे।

नियमित सेवा शुरू होने की तारीख अभी तय नहीं

ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी, साथ ही आपको बता दें वंदे भारत श्रृंखला के तहत तीसरी सेवा, स्वदेशी रूप से डिज़ाइन की गई सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन को 30 सितंबर को गांधीनगर राजधानी से पीएम मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाई गई थी और ट्रेन का शनिवार, 1 अक्टूबर से commercial रन शुरू किया। हालांकि, चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की नियमित सेवा शुरू होने की तारीख अभी तय नहीं की गई है।

अधिकारियों के अनुसार

रेल अधिकारीयों से ,मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 22447 नई दिल्ली से अंदौरा के लिए सुबह 5:50 बजे शुरू होगी और 11:05 बजे अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी साथ ही ट्रेन 22448 अम्ब अंदौरा से दोपहर 1 बजे प्रस्थान करके 6:25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button