वर्ल्ड कप स्टेज पर सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली, रोहित भी कायम कर सकते हैं कुछ मिसालें !

ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023: दो भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा इस विश्व कप में कम से कम एक जोड़ी व्यक्तिगत मिसाल कायम कर सकते हैं। 

ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023: दो भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा इस विश्व कप में कम से कम एक जोड़ी व्यक्तिगत मिसाल कायम कर सकते हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा इस विश्व कप में कम से कम कुछ व्यक्तिगत मिसाल कायम कर सकते हैं। कोहली के सामने वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर के शतक का रिकॉर्ड तोड़ने की चुनौती है।  वहीं, छक्के लगाने के मामले में हिटमैन शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल के बगल में बैठ सकते हैं। रोहित शर्मा ने 243 वनडे पारियों में कुल 292 छक्के लगाए हैं।  विश्व कप में 8 छक्के लगाने के बाद, हिटमैन शाहिद अफरीदी (351) और क्रिस गेल (331) के बाद एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए।

Virat Kohli reveals what fuels Team India's determination to win World Cup  | Cricket News - Times of India

50 शतकों की उपलब्धि तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर

विराट कोहली ने 269 वनडे पारियों में 47 शतक लगाए हैं।  अगर वह विश्व कप में 3 शतक बना देते हैं तो वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतकों की उपलब्धि तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। अगर कोहली विश्व कप में कम से कम 2 शतक बना देते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के विश्व रिकॉर्ड को छू लेंगे।

 विराट कोहली और सौरव गांगुली उपलब्धि कर चुके हैं हासिल

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में अब तक कुल 978 रन बनाए हैं। इस बार अगर वह 22 रन बना लेते हैं तो वनडे वर्ल्ड कप में 1000 रन का आंकड़ा छूने वाले चौथे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (2278), विराट कोहली (1030) और सौरव गांगुली (1006) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप की 26 पारियों में फील्डिंग करते हुए कुल 14 कैच लपके।  अगर वह एक और कैच पकड़ लेते हैं तो वह विश्व कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय फील्डर बन जाएंगे। फिलहाल, अनिल कुंबले के पास कोहली के साथ संयुक्त रूप से यह मिसाल है। उन्होंने 18 पारियों में 14 कैच पकड़े।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button