COVID के नए केसेस में देखने को मिली मामूली गिरावट, जाने कितने लोग गवा चुके है अब तक कोरोना से जान !

देश में पिछले दिनों कोरोना के नए मामले में तेज़ी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही थी। वहीं आज के नए मामले की बात करे तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार (27 अप्रैल) को जारी आंकड़ों के मुताबिक

देश में पिछले दिनों कोरोना के नए मामले में तेज़ी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही थी। वहीं आज के नए मामले की बात करे तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार (27 अप्रैल) को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,355 नए मामले सामने आए। साथ ही देश में 26 नई मौतों के बाद देश में कोविड से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5,31,424 हो गई है।पर आज आए नए कोरोना मामलो की संख्या की बात करे तो पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड-19 संक्रमण में मामूली गिरावट देखी गई है।

COVID-19 vaccines show favorable immunogenicity and efficacy in people  living with HIV

सक्रिय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.13 प्रतिशत शामिल

कोरोना से ठीक हुए मरीजों की बात करें तो देश में अब तक चार करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना को मात दे चुके हैं, जिसके बाद यह आंकड़ा बढ़कर 4,43,35,977 हो गया है। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.13 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय COVID-19 रिकवरी दर 98.69 प्रतिशत दर्ज की गई है।

West Bengal: Govt issues advisory in wake of Covid-19 cases, urges people  to avoid THESE activities | Details | West-bengal News – India TV

नए वेरियंट ले चुका अब तक सात लोगों की जान

राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या 4,708 है। इसमें कहा गया है कि कुल 3,384 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बता करे कोरोना के नए वेरियंट की तो वर्तमान में, COVID-19 का प्रमुख प्रकार Omicron XBB.1.16 है। जिसमे कुल 877 मामले इस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए, जिसने राज्य में अब तक सात लोगों की जान ले ली है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button