Terrorist: 15 अगस्त को होने वाला था आतंकी हमला, सुरक्षा बलों ने पहले ही आतंकवादी को पकड़ा !

देश भर में जहाँ एक तरफ आज़ादी का जश्न के लिए सभी 15 अगस्त का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश में एक आगामी आतंकवादी हमले की तैयारी की जा रही थी।

देश भर में जहाँ एक तरफ आज़ादी का जश्न के लिए सभी 15 अगस्त का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश में एक आगामी आतंकवादी हमले की तैयारी की जा रही थी। आपको बता दे उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को इस्लामिक स्टेट से जुड़े  कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जो स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले की योजना बना रहा था।

आईएसआईएस से थे आतंकियों के कनेक्शन

आपको बता दे उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले के अमिलो इलाके के रहने वाले संदिग्ध आतंकी का नाम दिलावर खान और बैरम खान सामने आया है साथ ही कहा गया है कि ,आजमी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत एक आईएसआईएस भर्तीकर्ता के सीधे संपर्क में था।

बरामद हुए कई हथियार

एटीएस ने आरोपियों के पास से बम बनाने में प्रयुक्त सामग्री, एक अवैध हथियार और कारतूस जब्त किए हैं। यूपी एटीएस को सूचना मिली थी कि आरोपी आईएसआईएस के जिहादी विचार फैला रहे हैं और साथ ही अन्य लोगो को आतंकी संगठन में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

आतंकी की पहचान फेसबुक पर बिलाल के नाम की प्रोफाइल से हुई। आजमी ने कश्मीर में की जा रही कार्रवाई के बारे में बातचीत शुरू की और बिलाल ने उसे आईएसआईएस सदस्य मूसा उर्फ ​​खट्टाब कश्मीरी का संपर्क प्रदान किया।साथ ही यह भी सामने आया कि आजमी ने मूसा और फिर सीरिया में रहने वाले आईएसआईएस के अबू बक्र अल-शमी से संपर्क किया।
टारगेट पर था आरएसएस

अबू उमर द्वारा सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से, बम और आईईडी बनाने की ट्रेनिंग दी जाने लगी। इसके साथ ही मुजाहिदीन संगठन तैयार कर भारत को इस्लामिक स्टेट स्थापित करने और भारत में इस्लामी हुकूमत ज़माने की योजना पर काम होने लगा। सबाउद्दीन आरएसएस के सदस्यों को टारगेट करने के लिए आरएसएस के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर उन्हें टारगेट करने की योजना बना रहा था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button