QR Code के मिलान के बाद ही मिलेगी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में Entry !

राम मंदिर में प्रवेश को लेकर एंट्री एडवाइजरी जारी की गई है, तो अगर आप भी आ रहे हैं दर्शन के लिए, तो इन बातों का रखना होगा खास ध्यान।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से हजारों लोग अयोध्या पहुंचने वाले हैं, जिसकी जोरो-शोरो से तैयारियां चल रही हैं। राम मंदिर में प्रवेश को लेकर एंट्री एडवाइजरी जारी की गई है, तो अगर आप भी आ रहे हैं रामलला के दर्शन के लिए, तो इन बातों का रखना होगा खास ध्यान। वरना बिना दर्शन के लिए लौटना पड़ेगा।

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Inauguration PM Narendra Modi Invitation  Registration Through Bar Code | Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में इस कोड से  मिलेगी एंट्री, कैसे इसे कर सकते हैं हासिल,

केवल निमंत्रण पत्र से प्रवेश सुनिश्चित नहीं

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने पोस्ट करते हुए बताया,’ भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में प्रवेश केवल श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा जारी की गई प्रवेशिका के माध्यम ही संभव है। केवल निमंत्रण पत्र से आगंतुकों को प्रवेश सुनिश्चित नहीं हो पाएगा, प्रवेशिका पर बने QR code के मिलान के पश्चात ही परिसर के प्रवेश संभव हो पाएगा। ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा एक्स पर किए गए पोस्ट में बताया गया है कि ‘प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में आमंत्रित महानुभावों के लिए जानकारी’। आगे लिखा गया है कि इसके साथ ही एक्स पर किए गए पोस्ट में एंट्री कार्ड का एक प्रारूप भी लगाया गया है।

रामलला के प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह में स‍िर्फ न‍िमंत्रण पत्र से नहीं म‍िलेगा  प्रवेश, इस एंट्री पास का होना है जरूरी; ट्रस्‍ट ने दी अहम जानकारी ...

एंट्री पास के ऊपर लिखा गया श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र

एंट्री कार्ड के प्रारूप में आंगतुक की कई जानकारियां अंकित होंगी। इसके साथ ही एक क्यू्आर कोड भी होगा, जिससे आंगतुक की जानकारियों का मिलान किया जाएगा। इस पर राम मंदिर में आने वाले व्यक्ति का नाम, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, कैटेगरी और ब्लॉक भी लिखा होगा। राम मंदिर आने वाले व्यक्ति के लिए जारीकर्ता का हस्ताक्षर होना अनिवार्य होगा। इस पर एक फोटो भी लगाई जाएगी, जिससे उस व्यक्ति की पहचान हो सकेगी। वहीं इस एंट्री पास के ऊपर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र भी लिखा हुआ होगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button