Serena Williams retires: टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने एक लम्बे सफर के बाद लिया संस्यास लेने का फैसला !

सेरेना विलियम्स टेनिस की इस महानतम खिलाड़ी को कौन नहीं जनता। ओपन एरा की लीजेंड सेरेना विलियम्स ने अपने 27 साल के लाजवाब टेनिस करियर को अलविदा कह दिया है।

सेरेना विलियम्स टेनिस की इस महानतम खिलाड़ी को कौन नहीं जनता। ओपन एरा की लीजेंड सेरेना विलियम्स ने अपने 27 साल के लाजवाब टेनिस करियर को अलविदा कह दिया है। सेरेना ने ऑस्ट्रेलिया की खिलाडी आयला टोमीयानवीच से US ओपन के तीसरे दौर में से हराने के बाद संन्यास की घोषणा की। सेरेना ने चार ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते हैं।

सेरेना ने जीते कई बड़े खिताब

लीजेंड सेरेना विलियम्स ने एक लम्बे सफर के बाद सन्यास लेना का फैसला किया है। वहीं सेरेना टेनिस के टेनिस के जुडी सफलताओं की बात करे तो सेरेना विलियम्स ने सभी ग्रैंड स्लैम में रिकॉर्ड 23 खिताब जीते हैं। महिला एकल टेनिस के इतिहास में जीते गए सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम खिताबों के मामले में 24 खिताबों के साथ केवल मार्गरेट कोर्ट उनसे आगे है। उसी के साथ सेरेना के सफर की शुरुआत की बात करे तो सेरेना ने साल 1996 में अपना पहला प्रोफेशनल टेनिस टूर्नामेंट खेला। उन्होंने साल 1999 में अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीता था। उसी के साथ उन्होंने 14 विमेंस डबल्स और 2 मिक्स्ड डबल्सके साथ-साथ ओलम्पिक के भी चार मेडल अपने नाम किये है।

पिता के सपने को अपना सपना बनाया

सेरेना का जन्म मिशिगन में हुआ था पर छोटी उम्र में ही वह कैलेफोर्निया अपने परिवार के साथ आ गयी सेरेना के पिता चाहते थे कि कम से कम एक बेटी टेनिस स्टार बने। सेरेना ने 4 साल की उम्र में रैकेट थामा, बताते चले सेरेना अपने खेल से जितनी चर्चा में रहीं, उतनी ही चर्चा उनके विवादों की हुई। फिर अंपायर को चोर कहने का मामला हो, या उनके पिता पर मैच फिक्स करने के आरोप हों। उनके विवादों की खूब चर्चा रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button